मुंबई: 15 साल की उम्र तक नही हुए थे मेरे पीरियड्स स्टार्ट, थी बहुत परेशान- सोनम कपूर

63
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

मुम्बई- अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ रिलीज से पहले ही हिट होती नजर आ रही है। हर दूसरा शख्स इस फिल्म के बारे में बात कर रहा है। हाल ही में पीरियड्स और महिलाओं के साथ होने वाले भेद-भाव के बारे में अक्षय के साथ ही फिल्म की एक्ट्रेस सोनम कपूर ने खुलकर बात की।

पैडमेन है ट्विंकल का आइडिया

अक्षय ने कहा कि शुक्र है आज की जेनरेशन मेरे से पहले ही ये सब जान गई है। मेरी पत्नी ने ही आरव को ये सब बताया। मेरे घर में कोई भी बात छिपी नहीं है। मैं नहीं चाहता कि जो बात मैं लोगों से कर रहा हूं उसे अपने ही घरवालों से छिपाऊं। पैड मैन ट्विंकल का ही कंटेंट है और उसी का आइडिया है।

पीरियड्स को लेकर थी परेशान

प्रमोशन के दौरान फिल्म एक्ट्रेस सोनम कपूर ने पीरियड्स को लेकर अपना एक एक्सपीरियंस शेयर किया है। सोनम ने कहा, मैं 15 साल की हो गई थी और मुझे तब तक पीरियड्स स्टार्ट नहीं हुए थे। मेरी सारी फ्रेंड्स को पीरियड्स स्टार्ट हो गए थे। मैं बहुत दुखी रहती थी कि मेरी सभी फ्रेंड्स को पीरियड्स हो रहे हैं और मुझे नहीं। मुझे लगता था कि जरूर मुझमें कोई दिक्कत होगी जो मुझे अभी तक पीरियड्स नहीं हुए। मैं अपनी मम्मी से पूछती थी कि मुझे पीरियड्स क्यों नहीं हो रहे। उसके बाद जब फाइनली मुझे पीरियड्स हुए तब मैं बहुत खुश थी।

 पीरियड्स में ज्यादा महिलाएं यूज नही करती  सैनेटरी नैपकिन

सोनम से पूछा गया कि वो दूसरी महिलाओं को पीरियड्स से रिलेटेड क्या सुझाव देंगी तो सोनम ने कहा, ‘पीरियड्स के दौरान जब पेट में दर्द होता है तो हॉट पैक्स को यूज करने से आराम मिलता है। हमें इस दौरान ज्यादा पानी पीना चाहिए। ज्यादातर लोगों को लगता है कि इस दौरान रेस्ट करना चाहिए, लेकिन इस समय लड़कियों को ज्यादा वर्कआउट करना चाहिए। गांव की महिलाओं को लेकर सोनम ने कहा, ‘सिर्फ 12% महिलाएं ही सैनेटरी नैपकिन यूज करती हैं। ये संख्या बहुत ही कम है। बता दें कि कुछ दिनों पहले सोनम ने कहा था कि उनकी दादी उन्हें किचन और मंदिर में एंट्री करने से साफ मना कर देती थीं। सोनम ने आगे बताया कि जब शहर में लड़कियों पर इतनी पाबंदी थी तो गांव में लड़कियों का क्या हाल होता होगा, ये तो समझ ही सकते हैं।

सोनम ने कहा कि लोग पीरियड्स के बारे में बात नहीं करना चाहते। वो इस टॉपिक पर बात करने से कतराते हैं। हालांकि शहर में लड़कियों के लिए ये आम बात है। सोनम कपूर ने कहा कि जब मैं माहेश्वर में फिल्म की शूटिंग कर रही थी तब वहां के लोगों की पीरियड्स को लेकर इग्नोरेंस देख मैं हैरान रह गई थी। हां, लेकिन जब पब्लिक फिगर इन मुद्दों पर बात करता है तो उन पर असर जरूर पड़ता है।