जंगल से काटकर वो ला रहे थे 60 साल पुराना पेड़ , पेड़ के बीच में मिला कुत्ता, देखने वालों के उड़ गये होश

165
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

अजब गजब इस दुनिया में कब कौन सी अजूबी खबर सुनने को मिल जाये कुछ कह नही सकते। ऐसा ही कुछ जॉर्जिया के जंगलों में लकड़ी काटने वालों के साथ भी हुआ जब उन्होंने पेड़ के बीचों बीच एक मरे कुत्ते को देखा। जिसे देख उनकी आंखें फटी रह गई।

shocking Mummy of a dog
कुछ इस तरह पेड़ के भीतर मौजूद रहा कुत्ता

यह वाकया कुछ साल पुराना है। सालों पहले यहां जब जंगलों में पुराने पेड़ काटे जा रहे थे तब एक पेड़ के तने के बीच एक कुत्ते का चौंकाने वाला ममी सामने आया था। ये कंकाल पेड़ की वजह से उसी की तरह ठोस और दिखने में डरावना हो गया। वैज्ञानिकों ने दावा किया कि ये कुत्ता पेड़ के तने के भीतर लगभग 20 सालों से है।

तो इसलिए बन गया कुत्ता ‘ममी’

पेड़ के अंदर कुत्ते का ऐसा कंकाल देख साइंटिस्ट भी हैरान थे कि आखिर ये इसके अंदर आया कैसे। सोशल मीडिया पर इसे देखकर जादू टोना बताया गया। हालांकि, एक्सपर्ट ने जल्द ही इस राज का पर्दा उठा दिया। फिलहाल जार्जिया के म्यूजियम में इस पेड़ और कंकाल को डिस्प्ले के लिए रखा गया है।
एक्सपर्ट्स के अनुसार संभव है कि यहां किसी छोटे जानवर को शिकार करने के चक्कर में ये कुत्ता जमीन खोदकर खोखले हो चुके इस पेड़ के तने के अंदर पहुंच गया होगा, करीब 28 फीट तक चढ़ने के बाद वापस निकलने के लिए ये मुड़ नहीं पाया और भूख-प्यास से इसकी मौत हो गई होगी।

सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि इतने दशकों के बाद भी इस कुत्ते की बॉडी खराब होने की जगह ममी में बदल गई थी और ठीक उसी आकार मे थी जैसा ये कुत्ता रहा होगा। बाद में एक्स्पर्ट्स ने बताया कि तने में हवा का फ्लो ऊपर की ओर था जिससे दूसरे मांसाहारी जीव और बैक्टीरिया इसतक नहीं पहुंच पाए। वहीं पेड़ में मौजूद कुछ रसयानों की वजह से कुत्ते की बॉडी सड़ने की जगह ठोस कंकाल में बदल गई।