फैशन शो को लेकर सोशल मीडिया में ट्रोल हुआ अरब, क्योंकि वहां लड़कियां नहीं भूत ‘कैटवॉक’ करते हैं

265
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. जैसा कि आप जानते होंगे सऊदी अरब में महिलाओं पर कई तरह की पाबंदी है. इसी तरह की एक पाबंदी महिलाओं द्वारा फैशन शो में रैंपवॉक करने पर भी है. ऐसे में सऊदी अरब के फैशन डिजाइनरों ने महिलाओं की ड्रेस और एसेसरिज के फैशन शो के लिए अनोखा आइडिया निकाला. जो काफी मजेदार था लेकिन इस आइडिया को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया. और इस फैशन शो का नाम भूतिया फैशन शो रख दिया.

सऊदी अरब में महिलाएं रैंप वॉक नहीं कर सकती…

मुद्दा ये है कि मह‍िलाएं फैशन शो नहीं कर सकती है, ऐसे में रैंपवॉक करने के लिए इन फैशन डिजाइनरों ने ड्रोन को चुना. हवा में उड़ने वाले इन ड्रोन की मदद से कपड़े प्रदर्श‍ित किए गए. ड्रोन हवा में उड़कर रैंप के एक हिस्‍से से दूसरे हिस्‍से तक महिलाओं के कपड़े और बैग जैसे एसेसरिज के साथ ‘रैंपवॉक’ पर उड़े.

सऊदी अरब अपने इस कानून की वजह से सोशल मीडिया में हुआ ट्रोल

हालांकि इस फैशन शो को सोशल मीडिया से सपोर्ट नहीं मिला. किसी ने लिखा कि लगता है कि सऊदी अरब में मह‍िलाओं से ज्‍यादा ड्रोन को अध‍िकार मिले हैं. मह‍िलाओं ने इस फैशन शो में बैकस्‍टेज का काम संभाला. फैशन शो को देखने भी काफी संख्‍या में महिलाएं पहुंची थी. इस ड्रोन वाले फैशन शो से कुछ हफ्ते पहले ही अप्रैल में रियाद में सऊदी अरब का पहला फैशन आयोजित हुआ था. उसमें मह‍िलाओं के रैंपवॉक के दौरान दर्शकों में भी सिर्फ मह‍िलाएं शामिल थीं. वहीं फैशन शो में ड्रोन का पहली बार इस्‍तेमाल नहीं हुआ है, इससे पहले फरवरी में डोलचे एंड गबाना ने बैग्‍स की प्रदर्शनी के लिए इनका इस्‍तेमाल किया था.