VIDEO: क्रिकेट के “भगवान” ने फुटबाल को लेकर कि ऐसी अपील, सुनकर उतर जाएगा क्रिकेट का बुखार

105
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: अपने देश में क्रिकेट के प्रति दीवानगी किसी से छुपी नही है। मैच देखने के लिए प्रशंसक भर-भर के स्टेडियम पहुंचते हैं। और किसी कारणवश जो स्टेडियम नही पहुंच पाते वो दिन-रात टीवी पर ही चिपकर मैच का लुफ्त उठाते हैं। कुल मिलाकर क्रिकेट के फैंस क्रिकेट को पूजते हैं। लेकिन बात अगर फुटबाल की करें तो भले ही पूरी दुनिया में इसका खुमार हो लेकिन अपने देश भारत में इसकी हालत खस्ता ही है।

VIRAL VIDEO-  सुनिये फुटबाल को लेकर क्या बोले “क्रिकेट के भगवान”

तभी तो 4 जून से मुंबई में खेले जा रहे इंटरकांटिनेंटल कप के लिए भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को प्रशंसकों से अपील करने को मजबूर होना पड़ा। दरअसल कीनिया के खिलाफ अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने जा रहे भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने प्रशंसकों से स्टेडियम पहुंच कर टीम की हौसलाअफजाई करने की अपील की है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो के जरिये प्रशंसकों से स्टेडियम आ कर मैच देखने की गुजारिश की थी। सुनील छेत्री ने प्रशंसकों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा है कि हमें गालियां दो, आलोचना करो लेकिन भारतीय फुटबॉल टीम को खेलते देखने स्टेडियम में आओ।

क्रिकेट कप्तान भी आगे आए

फुटबाल के कप्तान सुनील क्षेत्री की अपील पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का भी साथ मिला है। कोहली ने छेत्री का समर्थन करते हुए कहा कि देश के लोगों को हर खेल का बराबर समर्थन देना चाहिए ताकि भारत खेलों को पसंद करने वाला देश बन सके। विराट कोहली के समर्थन के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी सुनील छेत्री का समर्थन किया है और फुटबॉल फैन्स से मैदान तक आने की अपील की है। सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक वीडियो शेयर किया है।

सुनील छेत्री और सचिन तेंदुलकर (फाईल फोटो)

क्या बोले ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन

सचिन तेंदुलकर ने वीडियो में कहा है- यह हम सब की जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों के साथ खड़े हों और उनका सपोर्ट करें। हमारे देश को गौरान्वित करने के लिए खिलाड़ी कड़ी ट्रेनिंग से गुजरते हैं। उनका सपना उस देश का प्रतिनिधित्व करना होता है- जिसका नाम भारत है। दोस्तों आपको अपने एथलीट्स का समर्थन करना चाहिए. समर्थकों से मिलने वाला प्यार और सपोर्ट खिलाड़ी को मिलने वाले सबसे अच्छा टॉनिक होता है. स्टेडियम आएं… टीम के साथ खड़े हों और उनका समर्थन करें. यही वह समय है, जब हमें अपने एथलीट्स का सपोर्ट करना चाहिए. मेरी ओर से सभी खिलाड़ियों को बहुत बहुत शुभकामनाएं.