उत्तराखंड़- खुशखबरी: 1200 पदों पर निकली है नौकरी, जानें कब और कहाँ लगेगा यह रोजगार मेला

1739
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: रोजगार की आस में दिन-रात एक कर रहे युवक- युवतियों के लिए खुशखबरी है। आगामी 8 मई को महानगर हल्द्वानी में भव्य रोजगार मेले का आयोजन सेवायोजन विभाग की ओर से किया जा रहा है। रोजगार मेले को भव्यता एवं त्रुटिहीन तरीके से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन द्वारा शनिवार को एक बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि शिक्षित बेरोजगारों को विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों में सेवायोजित किये जाने के लिए यह मेला महत्वपूर्ण है।

जानें कहाँ और कब लगेगा रोजगार मेला

डीएम ने कहा कि इस मेले का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने कहा कि विभिन्न उद्योगों में लगभग 1200 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जायेगी। रोजगार मेले में बेरोजगारों के साथ ही लगभग 40 उद्योगों के लोग जुटेंगे। यह मेला 8 मई मंगलवार को प्रातः 10 बजे से रामपुर रोड स्थित एचएन इन्टर कालेज प्रांगण मे आयोजित किया गया है। रोजगार मेले के लिए उपजिलाधिकारी एपी बाजपेयी तथा सीओ विजय ढौढियाल को नोडल अधिकारी नामित किया है। ये दोनों अधिकारी, जिला सेवायोजन अधिकारी प्रियंका गडिया से समन्वय करते हुये सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करेंगे।

7 मई तक करें नेशनल करियर सर्विस पोर्टल में आवेदन

बैठक मे जिलाधिकारी ने भर्ती स्थान पर आवश्यक विद्युत व्यवस्था, पेयजल, चिकित्सा सुविधा, एम्बुलैन्स, बेरिकेटिंग किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। बैठक मे जिला सेवायोजन अधिकारी प्रियंका गडिया ने बताया कि अब तक जनपद में 700 लोगो द्वारा पंजीकरण करा लिया गया है।

रोजगार मेले में आने वाले युवा 7 मई तक भारत सरकार के नेशनल करियर सर्विस पोर्टल www.ncs.gov.in मे आवेदन कर सकते हैं। जो लोग निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन आवेदन नही कर पाएंगे उनके लिए मेला परिसर में पृथक से काउन्टर लगाकर मौके से ही पंजीकरण किया जायेगा। आवेदन मेले में सभी शैक्षिक योग्यता एवं तकनीकी प्रमाण पत्र मूल मे लेकर मेले मे आयेंगे तथा प्रवेश पत्र भी अभ्यर्थी को लाना अनिवार्य होगा।