देखें वीडियो: बच्चों को मां-बाप की कमी महसूस नहीं होने देती यह मशीन

69
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. आज के इस आधुनिक समय में ऐसा कोई काम नहीं जो मशीन नहीं कर सकती. हर काम मशीन कर देती हैं. बस पैसे खर्च करने की देरी होती है. फिर देखो मशीनो का तमाशा. एक वायरल वीडियो हमने आपको दिखाया था जिसमें मशीन भगवान की आरती उतारती है.

ऐसा ही कुछ एक वायरल वीडियो सोशल मीडिया में फैल रहा है जिसे हम आपको दिखाने लाए हैं. ये मशीन बच्चों को मां की ममता और पापा के दुलार का एहसास कराती है. जी हां अब आप सोच रहे होंगे ऐसी कौन सी मशीन मार्केट में आ गई भला.

तो आपको बता दें कि ये मशीन बच्चों को सुलाने के लिए है. जी हां, जिस नींद के लिए बच्चों को मां की ममता और पापा के दुलार की जरूरत होती थी. उसकी भरपाई यह मशीन करेगी. जिन लोगों के पास बच्चों का सुलाने का वक्त नहीं है वह बच्चों के लिए इस मशीन को खरीद सकते हैं.

इस मशीन में पिता के कंधे का एहसास दिलाने के लिए गद्देदार प्लेटफॉर्म है. बच्चे के अंदर असुरक्षा का भाव न पैदा हो इसलिए बांधने के लिए बेल्ट दिया है और तो और… लोरी की फील के लिए एक मोटर लगाई गई है. जो बच्चे को धीरे-धीरे हिलाती है. ठीक वैसे, जैसे एक मां अपने बच्चे को सुलाने के लिए कंधे पर थपथपाते हुए हिलाती है.

इस मशीन के दोनों पहलुओं को समझें, बेशक बच्चों को सुलाने के लिए मां-बाप को ज्यादा कोशिश नहीं करनी पड़ेगी. लेकिन ये उन नवजात के हिस्से से उस प्यार को दुलार को छीन लेगी जिसके वो हकदार हैं.

यहां देखें वीडियो:-

Posted by Fashion & Style RF on Monday, 5 June 2017

यह भी पढ़े- क्या वाकई! यूपी के चंदौली जिले में एक मंत्री के फार्म हाउस में एलियन पाया गया

यह भी पढ़े- फिर से ट्रोल हुई किंग खान की बेटी सुहाना, ट्रोलर्स बोले- इस तरह का बॉडी पॉश्चर ट्रेंड में है क्या?

यह भी पढ़े- एक्ट्रेस माहिरा खान का ‘वल्गर वीडियो’ सोशल मीडिया में लीक, हुई ट्रोल