हल्द्वानी: “सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम” में डीपीएस के बच्चों ने जाना- कैसे चलाते हैं सड़क पर गाड़ी

59
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए लामाचौड़ स्थित डीपीएस स्कूल ने एक खास पहल की है। इसके तहत 12 फरवरी को स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण विषय पर जानकारी से रूबरू करवाया गया।

Road safety awareness program in DPS Lamachaur
सड़क सुरक्षा पर डीपीएस के बच्चों को जानकारी देते हुए ARTO अधिकारी डा. गुरुदेव सिंह

इस खास आयोजन में ARTO अधिकारी डा. गुरुदेव सिंह और उनकी टीम के द्वारा ‘सड़क सुरक्षा जागरूकता’ विषयक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बता दें बीते 10 फरवरी को डीपीएस स्कूल में विद्यार्थियों को अग्निशमन विभाग के द्वारा आग से निपटने के गुर सिखाये गये थे।

बच्चों ने जाना – कैसे चलाते हैं सड़क पर गाड़ी

इस कार्यक्रम में उनके द्वारा विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के नियम तथा दुर्घटना के बचाव के उपाय बताए गए | विद्यार्थियों को ड्राइविंग लाइसेंस के बिना तथा हेलमेट के बिना ड्राइविंग करने से होने वाली दुर्घटना तथा चालान के बिषय में बताया गया। वाहन चलाते समय रोड साइन का पालन करने के लिए प्रेरित किया तथा रोड साइन का पालन न करने से होने वाली दुर्घटना से सचेत किया । इसके साथ ही विद्यार्थियों को बताया कि बिना हेलमेट के वाहन न चलाये । वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न किया जाये तथा नशीली वस्तुयों का सेवन न किया जाए | जिससे हम अनेक दुर्घटनाओ से बच सकते हैं तथा हमारी यात्रा सुरक्षित तथा सुखद रहेगी ।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक तुषार उपाध्याय द्वारा डा. गुरुदेव सिंह तथा उनकी टीम को विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जानकारी देने के लिए धन्यवाद किया तथा आभार व्यक्त किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।