रामनगर- रिनेसां कॉलेज ने कुछ इस अंदाज में चलाया सफाई अभियान, लोग बोले वाह रिनेसां

99
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

रामनगर-न्यूज टुडे नेटवर्क गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस पर रिनेसां कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट द्वारा निदेशक कुणाल मदान के निर्देशन पर स्वच्छ भारत अभियान चलाया। इस अवसर पर निदेशक कुणाल मदान ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया राष्ट्रीय स्तर का अभियान है। जिसका मुख्य उद्देश्य जन जागरूकता और स्वच्छता में विशेष सरहानीय पहल है। इससे लोगों में जागरूकता बढ़ेगी।

अभियान के लिए बनाई तीन टीमें

पीरूमदारा और टांडा क्षेत्र में स्वच्छता अभियान के लिए शिक्षकों एवं स्टॉफ के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं का समूह बनाकर तीन टीमों का गठन किया गया। पहली टीम टांडा, दूसरी किसान इंटर कॉलेज क्षेत्र औरर तीसरी टीम ने गुरूद्वारा से पीरूमदारा पुलिस चौकी सफाई अभियान चलाया।

ऑडियो स्पीकर के माध्यम से की पर्यावरण बचाने की अपील

स्वच्छता अभियान में कूड़ा-करकट एंव प्लास्टिक आदि हटाकर साफ-सफाई की गई। अभियान में बीएचएम प्रथम, द्वितीय, तृतीय, पंचम, सप्तम सेमेस्टर और डीएचएम के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। साथ ही स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए ऑडियो स्पीकर के माध्यम से असिस्टेंट प्रो. गिरीश चन्द्र शर्मा ने लोगों को स्वच्छता और पर्यावरण को बचाने की अपील की।

स्वच्छता अभियान में इन्होंने दिया योगदान

इस मौके पर प्रबंध निदेशक आलोक गुसांई ने सभी छात्र-छात्राओं एवं प्रवक्ताओं को अभियान को सफल बनाने के लिए आभार जताया। इस अभियान में असिस्टेंट प्रो. जितेन्द्र जोशी, गोपीनाथ बाजपेयी, आरिफ खान, यशवीर सिंह रावत, वर्षा सिंह, गीता उप्रेती, शैफ एकान्त जैन, शैफ किंगशुक पाल, रचना रावत, संजय गुप्ता, रईस सैफी, कैलाश रावत, विमल खुल्बे आदि समस्त कॉलेज कर्मचारियों ने अपनी सहभागिता दी।