हल्द्वानी- काम की खबर: 12वीं के छात्र- छात्राओं को यहाँ मिलेगी निशु:ल्क “रीजनिंग एबिलिटी वर्कशॉप” की सौगात, उठायें फायदा

344
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: आज के प्रतियोगी दौर में नौनिहालों को स्कूल की पढाई के साथ- साथ आने वाले कल के लिए भी तैयार होना पड़ता है। यही वजह कि विद्यार्थियों के ऊपर पढाई का अतिरिक्त दबाव भी रहता है। विद्यार्थियों की इसी दिक्कत को आसान बनाने के लिए कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के सुपुत्र आनन्द रावत ने कदम बढाये हैं। इसी क्रम में आने वाली 17 अप्रैल को कालाढूंगी रोड स्थित संकल्प बैकेंट हॉल में 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए विशेष रीजनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम का आयोजन “नशे से दूर रहें- बौद्धिक शक्ति मजबूत करें” की थीम के साथ किया जा रहा है। इस वर्कशॉप में आने वाले स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नही रखा गया है।

आनन्द रावत

12वीं के छात्र- छात्राओं का भविष्य संवारेगी यह वर्कशॉप

आयोजक आनन्द रावत ने बताया कि इस कार्यक्रम के अन्तर्गत रीजनिंग एबिलिटी वर्कशॉप का आयोजन किया जायेगा। जिसमें हल्द्वानी और आसपास के क्षेत्रों के करीब 16 सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने बताया कि वर्कशॉप में मेडिकल और इंजीनियरिंग के अलावा अन्य करियर विकल्पों पर भी छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाएगी, जिससे उन्हें आने वाले भविष्य की राह चुनने में आसानी हो सके।

12 वीं के छात्र- छात्राओं के लिए आयोजित इस विशेष वर्कशॉप के माध्यम से तर्क विज्ञान जो कि आज के वक्त में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं का अभिन्न अंग है, जानकारी दी जायेगी। इसके लिए ऑडियो -वीडियो विज्युल के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं के पुराने मॉडल पेपर स्कूली बच्चों से सॉल्व करवाये जायेंगे, ताकि उन्हें आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्नों और पाठ्यक्रम का अनुभव मिल सके।

यह भी देखें- Exclusive Interview: कड़ी मेहनत और बुलंद हौंसलों की बदौलत हल्द्वानी की बेटी नेहा सोलंकी ने पाया मायानगरी में मुकाम, मिल रही है खूब वाहवाही