सावधान! उत्तराखंड में बरिश से बढ़ेगी खून जमाने वाली ठंड, 5 और 6 को इन तीन जिलों में और गिरेगा पारा

42
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

उत्तराखंड। न्यू ईयर के बाद से राज्य में मौसम ने खतरनाक मोड़ ले लिया है, 2-3 दिन से ठंडी हवाएं चल रही है. अब आप सर्द मौसम में खून जमाने वाली ठंड के लिए तैयार हो जाइए. मौसम विभाग ने 72 घंटे पारा गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही बारिश भी होने की संभावना है. राज्य के ज्यादातर इलाकों में ठंड का असर बढ़ने वाला है.

cold

अगले कुछ दिनों में रात के तापमान में गिरावट होगी, जिससे ठंड बढ़ जाएगी. वहीं, 5 और 6 जनवरी को प्रदेश के तीन पहाड़ी जिलों के अधिक ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में बेहद हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि इन दिनों मैदानी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री तक कम बना हुआ है. अन्य क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान सामान्य के करीब है.

रात के समय अधिक गिरेगा पारा

इससे मौसम में ठंडक बढ़ गई है. बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों में ठंडक में और बढ़ोतरी होगी. विशेषकर रात के समय पारा गिरने से ठंड बढ़ जाएगी. उन्होंने बताया कि 5 और 6 जनवरी को कुछ क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे.

उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फ गिरने की संभावना भी है. उन्होंने बताया कि रात का तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है. 6 जनवरी को यह 4 डिग्री तक आने की संभावना है. इससे ठंडी हवाओं में वृद्धि होगी’