नई दिल्ली- पहली बार राहुल गांधी ने पीएम मोदी के सामने कर डाली ऐसी हरकत , सदन में लगे जमकर ठहाके

886
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी को आश्चर्य में डाल दिया। 38 मिनट का भाषण खत्म करने के बाद राहुल गांधी अपनी जगह से उठकर सीधे पीएम नरेंद्र मोदी के पास पहुंच गए। और हाथ मिलाने के बाद उनके गले भी मिले। राहुल के इस अवतार को देखकर भाजपा समेत विभिन्न दलों के सांसद हैरान रह गए। पीएम मोदी की प्रतिक्रिया भी कुछ ऐसी ही थी। हालांकि, जब राहुल जाने लगे तो मोदी ने उन्हें वापस बुलाया और पीठ भी थपथपाई।

देखें वीडियो- कैसे राहुल गांधी ने लोकसभा में सबको कर दिया हैरान

हाँ मैं पप्पू हूँ….

इससे पहले राहुल ने अपने भाषण कई बार ऐसी बातें कहीं जिससे लोकसभा में ठहाके लगे। एक बार उन्होंने ‘बाहर’ की जगह ‘बार’ शब्द का इस्तेमाल किया। एक बार कह दिया कि आप लोगों के लिए मैं पप्पू हूं। एक मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री अपनी आंख मेरी आंख में नहीं डाल सकते हैं। राहुल के भाषण के दौरान मोदी और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को भी कई बार मुस्कराते हुए देखा गया। हालाकि पीएम मोदी से गले मिलने के बाद जब राहुल गांधी अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने हंसते- हंसते आँख मार दी।

राहुल गांधी ने किया सम्मान या ड्रामा

हालाकि लोकसभा सुमित्रा महाजन ने राहुल गांधी के पीएम मोदी को गले लगाने और फिर आँख मिचकाने की हरकत की निंदा भी की। उन्होंने कहा कि सदन की गरिमा हमें ही रखनी है। कोई बाहर का आकर नहीं रखेगा। मेरे दुश्मन नहीं हैं राहुलजी, बेटे जैसे ही लगते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में चिपको आंदोलन शुरू कर दिया।

भले ही अविश्वास प्रस्ताव में मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों द्वारा पुरजोर कोशिश की गई लेकिन अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण और व्यवहार चर्चा का केन्द्र बन गया। सोशल मीडिया पर भी राहुल गांधी के इस व्यवहार पर जमकर ठहाके लगे। किसी ने राहुल के पक्ष में बात रखी तो किसी ने राहुल की इस हरकत की जमकर लताड़ भी लगाई।