हल्द्वानी- उत्तराखंड पुलिस के इन इंस्पेक्टरों का हुआ प्रमोशन, जानें कौन-कौन बना इंस्पेक्टर से सीओ

2915
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: उत्तराखंड प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के पुलिस उपाधीक्षक के पद पर प्रोन्नति के अंतर्गत चयन वर्ष 2017-18 की रिक्तियों के सापेक्ष उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, हरिद्वार की संस्तुति के क्रम में 10 पुलिस निरीक्षकों का प्रमोशन, पुलिस उपाधीक्षक पद पर हुआ है। इस संदर्भ में राज्यपाल द्वारा सहर्ष स्वीकृति प्रदान की गई है।

प्रमुख सचिव आनन्द बर्द्वन द्वारा इस मामले में जानकारी दी गई है। बता दें कि जिन इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारियों का प्रमोशन सीओ स्तर पर हुआ है उनमें राष्ट्रपति पदक प्राप्त करने वाले इंस्पेक्टर भूपेन्द्र सिंह धौनी भी शामिल हैं। वर्तमान में भूपेन्द्र सिंह धौनी बतौर इंस्पेक्टर हल्द्वानी सीआईडी में तैनात हैं।

भूपेन्द्र सिंह धौनी का सीओ रैंक में हुआ प्रमोशन

भूपेन्द्र सिंह धौनी- प्लाटून कमांडर से सीओ तक का सफर

नवनियुक्त सीओ भूपेन्द्र सिंह धौनी ने वर्ष 1993 में 47 बटालियन यूपी एंटी टेररिस्ट टॉस्क फोर्स में बतौर प्लाटून कमांडर अपने करियर की शुरूवात की। इसके बाद वर्ष 1999 में भूपेन्द्र सिंह धौनी ने सिविल पुलिस को ज्वॉइन किया। उस दौर में यूपी में कुख्यात कल्लू गैंग का दबदबा था। ऐसे में फरवरी 2006 में कुख्यात अपराधी कल्लू का इनकाउंटर करने वाली टीम में भूपेन्द्र सिंह धौनी भी शामिल रहे।

अदम्य साहस का परिचय देकर कुख्यात अपराधी के खात्मे करने पर भूपेन्द्र सिंह धौनी को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन से नवाजा गया। और जून 2006 में बतौर इंस्पेक्टर भूपेन्द्र सिंह धौनी को बतौर सीआईडी इंस्पेक्टर नैनीताल में नियुक्ति मिली।

करीब 12 साल बाद इंस्पेक्टर भूपेन्द्र सिंह धौनी का प्रमोशन सीओ रैंक में हुआ है। सीओ रैंक में प्रमोशन मिलने पर भूपेन्द्र सिंह धौनी ने सरकार और पुलिस विभाग का आभार जताते हुए कहा कि आगे भी पूरी ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्य का पालन करते रहेंगे।

इन पुलिस अफसरों का हुआ सीओ रैंक में प्रमोशन

भूपेन्द्र सिंह धौनी

अरविन्द डंगवाल

संजय विश्नोई

महेश चन्द्र जोशी

चन्दन सिंह बिष्ट

मुकेश कुमार पंत

सुरजीत कुमार

किशन सिंह रावत

हीरा सिंह राणा

शिव कुमार