मुंबई: बोली बॉलीवुड एक्ट्रेस- माँ की कोख में मुझे पलता देख बौखला गये थे मेरे पिता, और 9 महीने बाद….

104
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

मुंबई- भले ही सिनेमाई पर्दे पर आपको हीरोइन्स को देखकर ऐसा लगता हो कि इस बला की खूबसूरत बाला को ऊपरवाले ने बड़े फुर्सत से बनाया है। लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मों के जरिये दिलों पर राज करने वाली इन हीरोइंस की लाइफ भी कुछ इंट्रसिंग नही होती। अपकमिंग फिल्म ‘अय्यारी’ में नजर आने जा रहीं Pooja Chopra की कहानी भी हर उस आम लड़की की तरह है, जिसे उसके पेरेंट्स दुनिया में ही नहीं लाना चाहते थे। बीते दिनों एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में Pooja Chopra ने अपनी जिंदगी की यह कड़वी सच्चाई शेयर की।

"<yoastmark

माँ के दम से है दुनिया

Pooja Chopra के मुताबिक, जब वो अपनी मां की कोख में थीं, तभी उनके पिता ने यह फरमान जारी कर दिया था कि वे बेटी नहीं चाहते। इतना ही नहीं, जब वे पैदा हुईं तो पिता अस्पताल में उन्हें देखने तक नहीं पहुंचे और जब वे महज 20 दिन की थीं, तब उनके पिता ने उनकी मां को घर से निकाल दिया था। Pooja Chopra के मुताबिक, उनके पिता ने मां के सामने शर्त रख दी थी कि वे या तो उन्हें छोड़ दें या फिर घर छोड़ कर चली जाएं।

"<yoastmark

पूजा चोपड़ा के अनुसार उस वक्त उनकी बड़ी बहन 7 साल की थी। मां दोनों बेटियों को लेकर कोलकाता से अपने मायके मुंबई आ गईं। मां ने उनकी और उनकी बड़ी बहन की परवरिश काफी संघर्ष के साथ की। Pooja Chopra ने अपनी मां को फाइटर बताते हुए कहा कि लड़कियों को कभी भी कम नहीं आंकना चाहिए। वे कहती हैं कि आज वे जो भी हैं, वह अपनी मां की हिम्मत और प्यार के बदौलत हैं।

मिस इंडिया वर्ल्ड से लेकर अय्यारी तक का सफर

3 मई 1986 को कोलकाता में जन्मी पूजा 2009 में मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं। 2009 में उन्होंने मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया और सेमीफाइनल तक पहुंचीं। Pooja Chopra ने डायरेक्टर मधुर भंडारकर की फिल्मों ‘फैशन'(2008) और ‘हीरोइन’ (2012) छोटे-छोटे रोल किए। पहली बार लीड रोल में उन्हें तेलुगु फिल्म ‘Ponnar Shankar’ (2011) में देखा गया था। बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस वे ‘कमांडो : अ वन मैन आर्मी'(2013) और ‘ये तो टू मच हो गया’ (2016) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। ‘अय्यारी’ (2018) में वे कैप्टन माया सेमवाल का रोल कर रही हैं, जो काफी तेजतर्रार आर्मी ऑफिसर है।