अब Facebook और WhatsApp होने जा रहे हैं एक-दूसरे से लिंक, आया नया फीचर…

58
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

अगर आप फेसबुक पर विज्ञापनदाता हैं, तो फेसबुक ने अपने दूसरे प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप की साझेदारी में से एक नया फीचर लॉन्च किया है. फेसबुक ने नए “क्लिक टू व्हाट्सऐप बटन” को अपने प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया है. इससे विज्ञापनदाता व्हाट्सऐप के करीब एक अरब यूजर्स से कनेक्ट हो पाएंगे.

 

linked

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, फेसबुक के दो अरब से ज्यादा यूजर्स हैं. कंपनी ने टेकक्रंच को शुक्रवार को बताया कि वह इस फीचर को धीरे-धीरे लागू कर रही है, जिसे पहले उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया के ज्यादातर देशों में लॉन्च किया जाएगा.

फेसबुक के प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर, पंचम गज्जर के हवाले से कहा गया, ‘ज्यादातर लोग पहले से ही छोटे व्यवसायों के साथ संचार के लिए वहाट्सऐप का प्रयोग कर रहे हैं. यह संपर्क में रहने का तेज और आसान तरीका है.’

उन्होंने कहा, ‘फेसबुक विज्ञापनों पर क्लिक-टू-वहाट्सऐप बटन जोड़ने से व्यवसायों के लिए अब लोगों को अपने प्रोडक्ट से जोड़ने में आसानी होगी.’ फेसबुक ने कहा कि वर्तमान में 10 लाख से ज्यादा पेजों ने अपने पोस्ट्स में वहाट्सऐप नंबर जोड़े हैं.

इससे पहले खबर मिली थी कि, फेसबुक ‘ग्रीटिंग्स‘ फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इससे फेसबुक यूजर्स जल्द ही अपने फेसबुक फ्रेंड्स को अनोखे तरीके से बातचीत करने के लिए कई तरह के ‘ग्रीटिंग्स‘ भेज सकेंगे.

इस नए फीचर में पोक के अलावा विंक और हाई-फाइव जैसे कई विकल्प होंगे. ‘द नेशन‘ की रिपोर्ट के अनुसार, इन विकल्पों का ब्रिटेन, थाईलैंड , आस्ट्रेलिया, कनाडा, कोलंबिया और फ्रांस में टेस्टिंग की जा रही है और इन्हें पोक की सालगिरह पर रिलीज किया गया है.