Nokia ने लॉन्च किया 3 कैमरे वाला ये एडवांस फोन, फीचर्स जानकर खरीदने दौड़ पड़ेंगे

271
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: अग्रणी मोबाइल निर्माता कंपनी HMD Global ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किए गए नोकिया Nokia 7+ को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह नोकिया 7 का अपग्रेड वर्जन वाला यह फोन ड्युल रियर कैमरा 2X ऑप्टिकल जूक के साथ आता है। नोकिया 7 प्लस को 6000 सीरीज एल्यूमिनियम के एक ब्लॉक से बनाया गया है। नए स्मार्टफोन में फेस अनलॉक और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस फीचर दिया गया है। नई दिल्ली में आयोजित किए गए लॉन्च इवेंट में बताया गया कि यह कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर मिलेगा। फोन की प्री बुकिंग 20 अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

नोकिया 7 प्लस देश में 25,999 रुपये में मिलेगा। कंपनी की तरफ से इसकी बिक्री 30 अप्रैल से शुरू की जाएगी। फोन एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर ब्लैक कॉपर और व्हाइट कॉपर कलर में मिलेगा। अमेजन के अलावा यह फोन नोकिया मोबाइल शॉप में भी मिलेगा। लॉन्चिंग के दौरान कंपनी की तरफ से बताया गया कि यह हैंडसेट कीमत के मामले में नोकिया 7 प्लस की टक्कर Honor View 10, Moto Z2 Play और Honor 8 Pro से होगी।

कैमरा

नोकिया के नए फोन में दिए गए कैमरे इसे खास बनाते हैं। इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं। पिछले हिस्से पर 12 MP का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा और दूसरा कैमरा 13 MP का है। कैमरे में 2x ऑप्टिकल जूम दिया गया है. फोन में 16 MP का फ्रंट कैमरा है।

प्रोसेसर और रैम

फोन में आठ कोर वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। फोन में 4 GB रैम और 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जरूरत पड़ने पर आपको इसको माइक्रो एसडी कार्ड से 256 GB तक बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-रेलवे के हर हॉर्न का होता है अलग मतलब, शायद आपको नहीं होगा पता

यह भी पढ़ें-हनुमान जयंती के दिन आप करें ये काम, धन-धान्य से परिपूर्ण हो जाएंगे आप

डिस्प्ले

Nokia 7 Plus में 6 इंच का 1080×2160 पिक्सल रिज्यूलूशन वाला आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। यह एंड्रायड 8.1 ओरियो पर रन करता है। प्रोटक्शन के लिए स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है।