नागरकोटी ने ये विकेट लेकर फिर जता दिया कि वो उत्तराखंड का लाल है…

58
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

अंडर-19 वर्ल्ड कप. वो टूर्नामेंट जिसने इंडियन क्रिकेट टीम को विराट कोहली, युवराज सिंह, रवीन्द्र जडेजा, आर पी सिंह जैसे होनहार और काफी बढ़िया खिलाड़ी दिए हैं.

wicket

2018 के इस टूर्नामेंट में एक उत्तराखंडी खिलाड़ी जो देवभूमि का चाहेता है. स्टार बनने वाला है. या बनता हुआ दिखाई दे रहा है, वो है कमलेश नागरकोटी. ये 18 साल का लड़का इस वक़्त हर घर में जाना जा रहा है. खूब तेज़ गेंद फेंकता है और स्टंप हवा में ऐसे उड़ाता है जैसे इसकी हॉबी हो. राहुल द्रविड़ की टीम को इसने खूब फायदा पहुंचाया है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम के ख़िलाफ़ बॉलिंग करते हुए नागरकोटी ने बढ़िया परफॉर्म किया. उसने 2 विकेट लिए और अपने कोटे के 10 में से 9 ओवर फेंके. इस दौरान उसने कुल 41 रन दिए. कमलेश ने ज़ैक ईवंस को बोल्ड किया और एक बार फिर सभी को याद दिला दिया कि वो सीनियर इंडियन टीम में पेस बॉलर के रूप में आने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

कमलेश ने ज़ैक को एक तेज़ गेंद पर बोल्ड किया. ऑफ स्टंप की लाइन में पड़ी गेंद सीधी विकेट्स में घुस गई. गेंद 140 की स्पीड से आई थी. ईवंस के लिए इसे खेलने आसान नहीं था. नागरकोटी आईपीएल में बिके सबसे महंगे अंडर-19 क्रिकेटर थे. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.2 करोड़ में खरीदा था. उनकी परफॉरमेंस को देख कर केकेआर की टीम काफ़ी खुश होगी.