तो क्या मुलायम सिंह यादव आ जाएंगे रोड पर ! सीएम योगी आदित्यनाथ से लगाई गुहार

23
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

लखनऊ-न्यूज टुडे नेटवर्क : यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। ये मुलाकात सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बारे में थी, जिसके तहत उच्चतम न्यायालय ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों से उनका सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था। मुख्यमंत्री आवास पर मुलायम की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पुराने कानून को रद्द करते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों से बंगले खाली कराने का आदेश दिया था। यूपी के जिन छह पूर्व सीएम के नाम पर बंगले अलॉट हंै, उनमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, एनडी तिवारी और मायावती के नाम शामिल हैं।

mulayam_

मुख्यमंत्री योगी दिये ये सुझाव

मुलायम सकह यादव ने मुख्यमंत्री के मसले का हल बताते हुए सुझाव दिया कि उनका बंगला नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी को और बेटे अखिलेश यादव का बंलगा नेता विधान परिषद अहमद हसन के नाम आवंटित कर दें। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी के मुख्यमंत्रियों के बंगले भी बचाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह का बंगला पंकज सिंह के नाम पर और कल्याण सिंह का बंगला राज्यमंत्री व उनके पोते संदीप सिंह के नाम पर आवंटित कर दिया जाए। ऐसा करने से यह बंगले बच सकते हैं।

पता नहीं चला मुख्यमंत्री का जवाब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम के सुझाव को सुना, लेकिन इस पर उन्होंने क्या बयान दिया? उस पर कितना अमल किया? इसका अभी तक पता नही चल सका।

नोटिस देने की तैयारी में राज्य संपत्ति विभाग

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग पूर्व मुख्यमंत्रियों से उनके नाम पर आवंटित बंगलों को खाली कराने की तैयारी कर रहा है। इसे लेकर विभाग बंगा खाली कराने संबंधी एक चि_ी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजेगा। सीएम की मुहर के बाद ही विभाग की उसे न सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस जाएगा। जिनके नाम पर ये बंगले आवंटित हैं। न्याय विभाग की तरफ से इस पर सहमति भी आ गई है।