सीएम ने गिनाई ऐसी खुबियाँ, देवभूमि के मुरीद हो गए तेलगू सुपरस्टार महेश बाबू और एक्ट्रेस पूजा

564
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क: यूं तो देवभूमि उत्तराखंड़ की वादियाँ सालों से फिल्मी दुनिया को अपनी तरफ आकर्षित करती आई हैं लेकिन बीते सालों में फिल्म निर्माण के दौरान सुविधाओं के अभाव में कई बार फिल्म निर्माताओं को निराशा भी मिली है। ऐसे में जब सूबे की वर्तमान त्रिवेन्द्र सरकार ने फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए नई नीति पर काम किया तो एक बार फिर उत्तराखंड़ में बाहरी फिल्मकारों ने तेजी से रूख किया है। बॉलीवुड के साथ ही अब तेलगू फिल्म इंडस्ट्री ने भी उत्तराखंड़ को फिल्म निर्माण के लिए चुना है।

दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेता महेश बाबू एवं अभिनेत्री पूजा हेगड़े से बातचीत करते सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत

जब सीएम से मिले तेलगू सुपरस्टार महेश बाबू और पूजा हेगड़े

इसी क्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज समरवैली स्कूल डालनवाला, देहरादून में ‘‘एस.वी.सी. प्रोडक्शन 30’’ द्वारा निर्मित दक्षिण भारतीय तेलगू फिल्म के मुहुर्त कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस फिल्म की शूटिंग समरवैली स्कूल एवं एफआरआई में होगी। इस फिल्म में प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेता महेश बाबू एवं अभिनेत्री पूजा हेगड़े लीड रोल में हैं।

सीएम ने कहा कि पिछले 7 महीने में यह छठवीं फिल्म है, जिसकी शूटिंग उत्तराखण्ड में हो रही है। एफटीआई के सहयोग से उत्तराखण्ड में फिल्म एप्रिसियेशन कोर्स शुरू किये गये हैं। इस कोर्स से राज्य के युवाओं को फिल्म निर्माण से सबंधित तकनीकी जानकारियां प्राप्त होंगी, फिल्म निर्माताओं को दक्ष लोग भी मिलेंगे।

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में आने वाले पर्यटकों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। धार्मिक एवं एडवेंचर टूरिज्म में भी वृद्धि हुई है। फिल्मों की शूटिंग से उत्तराखण्ड में पर्यटन की संभावनाएं और अधिक बढ़ेंगी।