हल्द्वानी- डीपीएस लामाचौड़ के बच्चों ने अनूठी परफोर्मेंस से मदर्स डे को बनाया यादगार, बांधा समा

264
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: डीपीएस हल्द्वानी लामाचौड़ में मदर्स डे बड़े ही धूमधाम तरीके से मनाया गया। विद्यालय के बच्चों की आकर्षक प्रस्तुति ने हर किसी का मन मोह लिया। इस अवसर पर आयोजित हुए विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों में बच्चों ने बढचढ कर प्रतिभाग किया। बच्चों ने गीत- कविताओं, पेंटिंग, स्लोगन और डांस की एक से बढकर प्रस्तुति देकर दर्शक दीर्घा में बैठे अभिभावकों का दिल जीत लिया। इस दौरान बच्चों ने अपनी निश्चल भावनाओं के जरिए जीवन में माँ की महत्ता और भूमिका को अनूठे अंदाज में प्रस्तुत किया।

डीपीएस के बच्चों ने सबका मन मोहा

रंगारंग कार्यक्रम की शुरूवात मां शारदे की चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित करके की गई। इसके बाद विद्यालय स्टाफ और टीचर्स की मदद से बच्चों से जुड़ी कई प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ हुआ। कहीं बच्चों ने अपनी चित्रकारी के जरिए मां के  रूपों को जाहिर किया तो कहीं गीतों के जरिये मां की महत्ता को सुरीले अंदाज में प्रस्तुत किया। बच्चों ने मां पर आधारित गीतों पर मनोहारी डांस परफोर्मेंस भी दी।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के प्रबंधक तुषार उपाध्याय ने कहा कि ईश्वर हर व्यक्ति तक नही पहुंच सकता ,यही वजह है कि उसने धरती पर हर किसी को माँ के रिश्ते से नवाजा। यही वजह है कि माँ का रिश्ता जीवन में हर रिश्ते से स्पेशल होता है।

उन्होंने कहा कि विद्यालय का हमेशा से यही प्रयास रहा है कि किताबी ज्ञान के साथ-साथ बच्चों के भीतर नैतिक मूल्यों को विकसित किया जाए, जिससे आने वाले भविष्य में देश को संस्कारी और बुद्धिमान युवा पीढी का अधिक से अधिक लाभ मिल सके।