दुनिया की सबसे ज्यादा बाल वाली लड़की ने जब पहली बार देखा अपना चेहरा,वजह दिलचस्प है…

102
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

आज हम आपको ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसको दुनिया की सबसे ज्यादा बालों वाली लड़की का दर्जा मिला है. इस लड़की का नाम है सुपात्रा ससुफान (नैटी). नैटी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में रहती है. गिनीज बुक ने भी इनको सबसे ज्यादा बालो वाली लड़की का दर्जा दे दिया है मतलब इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

Supatra

और ताज़ा खबर ये है कि नैटी अपने बाल छिलवा रही हैं. क्योंकि इनको इश्क हो गया है .

Source : Google

नैटी जिस जेनेटिक अवस्था के साथ पैदा हुईं, उसे अमब्रास सिंड्रोम कहते हैं. जिसे वेयरवुल्फ सिंड्रोम भी कहते हैं. माने जब आप भेड़िये जैसे दिखने लगें. इस अवस्था में पूरे शरीर में हद से ज्यादा बाल निकल आते हैं.इन्हें 2010 में दुनिया की सबसे ज्यादा बाल वाली लड़की घोषित किया गया था.

जिस दिन नैटी पैदा हुई, उसी दिन उसके मां-बाप को एहसास हो गया कि इस बच्ची का आने वाला जीवन बहुत कठिन होने वाला है. पैदा होने के बाद भी नैटी का इलाज चलता रहा. क्योंकि नाक के छेद छोटे होने की वजह से वो सांस नहीं ले पाती थी.

जब हम नैटी की तस्वीरें देखकर ही शॉक महसूस कर रहे हैं, तो जरा सोचिए नैटी को हकिक़त में लोग देखकर क्या-क्या टिप्पणियां करते होंगे.

सुपात्रा के पिता से सब पूछते थे कि उन्होंने ऐसा कौन सा पाप किया था कि ऐसी बच्ची पैदा हुई. नैटी के दांत धीरे उग रहे थे और उससे ठीक से देखा नहीं जाता था.

ऐसा नहीं है कि घर वालों ने लेज़र ट्रीटमेंट से उसके बालों की ग्रोथ रोकने की कोशिश की. मगर उसके बाल हर हाल में बढ़ते गए. मगर दुनिया का मजाक, उनका असहज होना, बुरी बातें कहना, सुपात्रा ने हर चीज सहते हुए भी आपनी अवस्था को अपनाया. स्कूल में सबकुछ एक नॉर्मल बच्ची की तरह किया. क्योंकि नॉर्मल तो वो थी ही.

कुछ ही साल में नैटी ने दिखा दिया कि वो किसी भी और बच्चे से पीछे नहीं है. जिसके बाद स्कूल के बच्चों ने उसे ‘बंदर’ जैसे नामों से बुलाना बंद कर दिया.

नैटी अब 17 साल की हो गई है. उसे अपना प्यार मिल गया है. वो अब अपने बाल शेव भी करती है. शेव न भी करती तो भी उतनी ही खूबसूरत लगती जितनी आज शेव करके है.