मोबाइल को सर्विस सेंटर पर देने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

51
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: आज के वक्त में मोबाइल किसी लाईफ लाइन से कम नही है। गांव हो या शहर , हर तरफ हाथों में मोबाइल लिए लोग मिल ही जाते हैं। ऐसे में मोबाइल की बढती निर्भरता के चलते कई बार मोबाइल से जुड़ी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ जाता है। मोबाइल के खराब होने पर सर्विस सेंटर के चक्कर काटने पड़ जाते हैं।

कई बार आपका फोन तुरंत ठीक होकर मिल जाता है तो कभी उसे 2-3 दिन भी लग जाते हैं। ऐसे में कई बार जब हम स्मार्टफोन को ठीक करने के लिए सर्विस सेंटर में देते हैं तो हमसे अनजाने में कई गलतियां हो जाती हैं। इससे आपको नुकसान भी झेलना पड़ता है। सर्विस सेंटर पर मोबाइल देने से पहले किन-किन बातों का ख्याल रखना जरूरी है , आइये जानते हैं।

चुनें ऑथराइज सर्विस सेंटर

इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि मोबाइल फोन हमेशा ऑथराइज सर्विस सेंटर में ठीक कराने को देना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां फोन के ओरिजनल पार्ट्स नहीं बदले जाते हैं और अगर बदले भी जाते हैं तो ओरिजनल पार्ट्स ही लगाए जाते हैं।

सर्विस के बाद लें ऑरिजनल बिल

जब भी आप मोबाइल की सर्विस कराएं तो सेंटर से उसका ओरिजनल बिल जरुर लें। वहीं, अगर सर्विस सेंटर ने फोन के पार्ट्स बदलें हैं तो उसका बिल जरुर मांगे। ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार सर्विस सेंटर वाले केवल सॉफ्टवेयर अपडेट कर देते हैं और लोगों से पार्ट्स बदलने का पैसा ले लेते हैं।