हल्द्वानी-पहले खनन के नाम पर की लाखों की धोखाधड़ी, अब दी जान से मारने की धमकी

591
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क इन दिनों नगर में धोखाधड़ी की मामलों की बाढ़ जैसी आ गई हैं। एक के बाद एक धोखाखड़ी के मामले सामने आ रहे है। इस सप्ताह पहले धोखाधड़ी के दो मामले सामने आये। जिसमें शहर के एक होटल स्वामी द्वारा जमीन बेचने की धोखाधड़ी, इसके बाद मकान पर धोखाधड़ी कर ऋण लेने का मामला सामने आया। अब खनन के नाम पर अनुमति दिलाने के लिए एक युवक से सात लोगों ने 18.75 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर धमकी देने का मामला प्रकाश में आया। इसकी शिकायत पीडि़त ने कोतवाली पुलिस से की।

 खनन की अनुमति दिलाने का मामला

ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर भूरारानी निवासी ललित खत्री पुत्र जगन्नाथ खत्री ने एसएसपी को शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उसने अपनी जमीन खनन के लिए सात लोगों को दी थी। आरोपियों ने खनन की अनुमति दिलाने के नाम पर उनसे 18.75 लाख रुपये ठग लिये और जब पैसे वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी देने लगे। जिसके बाद एसएसपी ने मामले की जांच अधीनस्थ अधिकारियों से कराई। जांच में मामला सही पाये जाने पर कोतवाली पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी के तहत मुकदमा दर्ज किया।

 धोखाधड़ी और धमकी के तहत मुकदमा दर्ज

पिथौरागढ़ जिले के बजूड़ा निवासी पुष्कर सिंह हाल पता अलकनंदा कॉलोनी धानमिल, रंजीत, सुखदेव, प्रीतम सिंह, नवराज सिंह निवासी बैलपड़ाव पत्तापानी, जितेंद्र गुप्ता, रेखा गुप्ता पता अज्ञात आरोपी शामिल हैं। जिसके बाद पुलिस आरोपों की जांच में जुट रही है।