इस मिलेनियर ने गांव वालो की झोपड़ी हटाकर उनके लिए बनवा दिए लग्जरी मकान, कोई रहने नहीं आया

318
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. इस जहां में सिर्फ एक ही फंडा चलता है. अमीर. और अमीर हो जाता है. गरीब. और गरीब हो जाता है. अमीरों में दिलदार लोगों को ढूंढना उतना ही मुश्किल है जितना समुद्र में मोती को तलाशना. लेकिन एक खबर हमने देखी बड़ी मजेदार थी सोचा आपके साथ शेयर करते हैं. इस अमीर, मिलेनियर शख्स के बारे में.

बहुतेरा पैसा कमाने के बाद इन जनाब ने तय किया कि अपने गांव के लोगों की जिंदगी बदलनी है. पूरे गांव के लिए आलीशान घर बनवा डालें. लेकिन फिर भी गांववासी इस घर में नहीं रह रहे थे. चीन की एक ड्रिंक्स कंपनी के मालिक ने अपने गांव के लोगों के लिए कुछ करने का सोचा तो सरकार ने भी उन्हें फुल सपोर्ट किया. उन्हें जमीन उपलब्ध करवाई गई. टिआंडी नंबर वन कंपनी के मालिक ने 32 मिलियन डॉलर की एक योजना तैयार की और गांव के लोगों के लिए 258 तीन मंजिला, आलीशान मकान दिलवा दिए. लेकिन गांव आज भी विरान पड़ा है. जबकि चीनी व्यापारी ने यह मकान उन्हें उपहार में देने का फैसला किया था.

यह भी पढ़े- चीन में जिस मशीन से मच्छर मारे जाते हैं, India अगर बोर्डर में लगा दे तो पाकिस्तान डर जाए

दरअसल, गांव में 190 लोग रहते हैं. लेकिन चीनी व्यापारी ने गांव में 68 मकान ज्यादा बनवा दिए. कल-तक जिनके पास रहने के लिए घर नहीं थे. आज वो उन 68 मकानों के लिए लड़ रहे हैं. सबको एक-एक मकान मिल चुका है लेकिन 68 मकानों के लिए गांव के लोग आपस में लड़ रहे हैं. किसी को अपने बच्चों के लिए अलग मकान चाहिए तो कोई भविष्य में अपनी आने वाली बहू के लिए मकान की मांग कर रहा है. अब स्थिति यह है कि गांव विरान पड़ा है.

इसे देखने से तो ये ही लगता है इंसान कभी भी किसी चीज से संतुष्ट नहीं है. उसे हमेशा से ही “और” चाहिए होता है.

एक बार लोगों को समझाने के लिए व्यापारी खुद गांव पहुंचे लेकिन गांव वाले उन्हीं के खिलाफ नारेबाजी करने लगे, दुखी होकर उन्होंने फैसला किया कि अब वह गांव कभी लौटकर नहीं आएंगे. अब बड़े-बड़े आलीशान मकान विरान पड़े हैं. कभी कभी गांव के कुछ लोग जरूर जाते हैं, लेकिन सिर्फ घरों की खिड़कियां तोड़ने.

ये खबर हमने DailyMail इंग्लिश न्यूज वेबसाइट से ली है. जिसे हमने आपके लिए हिंदी में कंवर्ट किया है

यह भी पढ़े- बेटी कराती थी अपने पिता को स्तनपान, पाप नहीं पुण्य की है ये अद्भुत कहानी

यह भी पढ़े- देखें HOT PICS – मॉडल नहीं वर्ल्ड हॉटेस्ट सोल्जर है ये हसीना

यह भी पढ़े- 40 साल की इस आंटी की हवस की कहानी, जबरन बनाती थी 16 से 17 साल के पांच लड़को के साथ संबध