काम की खबर- 10 वीं पास वालों के लिए यहाँ निकली है बम्पर भर्ती, 21 जुलाई से पहले ऐसे करें आवेदन

102
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: अगर आप 10 वीं पास हैं और आपके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से विद्युत, लाइनमैन अथवा वायरमैन में आईटीआई का डिप्लोमा है तो आपके करियर को नई राह मिल सकती है। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड, इंदौर में ऐसे उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। कुल 361 पदों पर होने वाली ये सभी भर्तियाँ लाइन अटेंडेंट के पदों पर की जानी हैं।

इन पदों को भरने के लिए कंपनी ने योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन पत्र मंगवाए हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2018 है। सभी प्रकार के आरक्षण का लाभ मध्य प्रदेश के मूल निवासियों को प्राप्त होगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में आवेदन कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.mpwz.co.in और www.mponline.gov.in पर संपर्क किया जा सकता है। साथ ही किसी भी तरह की पूछताछ के लिए ई मेल – addlsecwz@gmail.com के साथ ही फोन नंबर- 0731-2423300 पर संपर्क किया जा सकता है।

लाइन अटेंडेंट (वितरण)

कुल पद – 361 (अनारक्षित-183)

लाइन अटेंडेंट पद के लिए योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
मान्यता प्राप्त संस्थान से विद्युतकर/लाइनमैन/वायरमैन में आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा – न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष।

वेतनमान – आवेदकों को 19,500-62000 रुपये/ माह

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा 2 घंटे की होगी और इसमें 100 ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। इनमें 75 प्रश्न दसवीं कक्षा और आईटीआई से संबंधित होंगे, जबकि 25 प्रश्न सामान्य ज्ञान के पूछे जाएंगे। ऑनलाइन परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

अनारक्षित वर्ग के आवेदकों के लिए 1,000 रुपये।
मध्यप्रदेश के एससी/एसटी/अति पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमी लेयर)/दिव्यांगों के लिए 800 रुपये।

परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि : 21 जुलाई 2018
ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि : सितंबर 2018

भर्ती से जुड़ा है ये नोटिफिकेशन

उम्मीदवारों को कंपनी की वेबसाइट www.mpwz.co.in पर लॉगइन करना होगा। होमपेज खुलने पर लेटेस्ट अनाउंसमेंट सेक्शन में दिख रहे Recruitment Of Line Attendant (Distribution) On Regular Basis लिंक के नीचे डिटेल्ड एडवरटाइजमेंट ऑप्शन को क्लिक करना होगा।

क्लिक करते ही रिक्तियों से संबंधित कंपनी द्वारा जारी किया गया विस्तृत विज्ञापन आपकी कम्प्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा। इस विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़ें और अपनी योग्यता की जांच कर लें।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पुन: होमपेज पर वापस आना होगा। अब लेटेस्ट अनाउंसमेंट सेक्शन में दिख रहे Recruitment Of Line Attendant (Distribution) On Regular Basis लिंक के नीचे अप्लाई ऑनलाइन ऑप्शन को क्लिक करना होगा।

ऐसा करने पर डिक्लरेशन पेज खुलेगा। इस पेज पर दिख रहे बॉक्स में क्लिक करने के बाद कंटीन्यू ऑप्शन को क्लिक करें। क्लिक करते ही आवेदन पत्र खुल जाएगा। इसमें मांगी गई सभी जानकारियों को दर्ज करें। इसके बाद अपना वर्तमान पासपोर्ट साइज रंगीन फोटोग्राफ और अन्य मांगे गए प्रमाण पत्रों की स्कैन कॉपियों को अपलोड करना होगा।

आवेदन पत्र को सब्मिट करने से पहले एक बार जांचकर पढ़ लें । एक बार आवेदन सब्मिट होने के बाद आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में सावधानी पूर्वक आवेदन को भरें।