लखनऊ- इंडिगो प्लेन में मिले मच्छर ही मच्छर, यात्रियों ने उठाई आवाज तो हुई मारा-मारी, मचा हडकंप

34
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

लखनऊ- न्यूज टुडे नेटवर्क: गर्मियों के मौसम की दस्तक के साथ ही मच्छरों का आगमन भी होने लगा है। घर के कोने कोने में मच्छरों का होना घर- घर की कहानी है। लेकिन आप यह जानकर हैरान रह जायेंगे कि जमीन से कई फीट ऊपर उड़ने वाला हवाई जहाज भी मच्छरों के आतंक से अछूता नही है। अक्सर यात्री सुविधाओं को लेकर विवादों में रहने वाली इंडिगो एयरलाइन्स की मच्छरों वाली एक और लापरवाही उजागर हुई है। बीते रोज इंडिगो की फ्लाइट में लखनऊ से बेंगलुरु के लिए सवार हुए हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. सौरभ राय का फ्लाइट में मच्छरों से सामना हो गया। ऐसे में जब डाक्टर साहब ने मच्छरों की शिकायत फ्लाइट के क्रू मेंबर्स की तो उन्हें इसकी समाधान के बजाय उल्टा नुकसान झेलना पड़ा।

फ्लाइट स्टॉफ ने उनके साथ बुरा बर्ताव करते हुए उन्हें फ्लाइट से ही बाहर निकाल दिया। ऐसे में जब सोशल मीडिया पर डॉक्टर सौरभ राय के साथ फ्लाइट कर्मचारियों की बदसूलकी का वीडियो वायरल हुआ तब जाकर इंडिगो की तरफ से सफाई दी गई। इंडिगो की तरफ से एक बयान में कहा कि डॉक्‍टर सौरभ को फ्लाइट से नीचे मच्‍छरों की शि‍कायत करने पर नहीं उतारा गया है बल्‍क‍ि उनके आक्रामक रवैये की वजह से उतारा गया। इसके लिए तय सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन किया गया। फिलहाल हवाई सफर में मच्छरों के आतंक की यह खबर हर आमोखाश के बीच चर्चा का केन्द्र बनी हुई है।

मच्छरों से परेशान थे यात्री

मच्छरों के आतंक के खिलाफ आवाज उठाने वाले डॉक्टर सौरभ राय ने बताया कि बीते सोमवार को सुबह करीब 6:05 बजे इंडिगो की फ्लाइट 6E-541 लखनऊ से बेंगलुरु के लिए जा रही थी। वे भी इसी फ्लाइट से बंगलुरु जाने के लिए सवार हुए। उन्होंने बताया कि जिस सीट पर वो बैठे थे, उससे पीछे वाली सीट पर बैठे कुछ बच्चे मच्छरों के काटने से परेशान हो रहे थे। क्रू मेंबर्स से शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई।

मच्छरों की शिकायत पड़ी भारी

डॉक्टर सौरभ राय ने आरोप लगाया कि एयर होस्टेस ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए कहा कि मच्छर कहां नहीं है, पूरे देश में मच्छर हैं, अगर मच्छरों से इतनी ही परेशानी है तो देश छोड़कर चले जाओ। पीडित डॉक्टर ने बताया कि जब उन्होंने फिर कहा कि स्प्रे करवा दीजिए तो उन्हें फ्लाइट से उनको बाहर निकाला साथ ही उनका सामान भी बाहर फेंक दिया और कहा कि सीनियर लोग आपसे बात करेंगे, लेकिन कोई नहीं आया और विमान का दरवाजा बंद हो गया।