खुशखबरी: अब सस्ते मिलेंगे घरेलू और कमर्शियल सिलेंडर, जाने कितने रुपये की हुई कटौती

82
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : महंगाई के मार से जूझ रहे लोगों को सरकार ने राहत भरी खबर दी। सरकार ने रसोई गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की है। अब देशभर के गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को सिलेंडर पहले के मुकाबले सस्ते मिलेंगे। इस बात की जानकारी खुद तेल कंपनी इंडियन ऑयल ने दी है। फिलहाल इंडियन ऑयल ने इस बात की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है। और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अन्य कंपनियां भी गैस सिलेंडरों के दामों में कटौती कर सकती हैं। आपको बता दें कि यहीं नहीं कंपनी ने घरेलु प्रयोग में आने वाले सिलेंडर के अलावा कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी कटौती का ऐलान किया है।

cylinder-price

घरेलू के साथ कामर्शियल सिलेंडर के दाम में होंगे कम

आपको बता दें कि यहीं नहीं कंपनी ने घरेलु प्रयोग में आने वाले सिलेंडर के अलावा कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी कटौती का ऐलान किया हैं। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कंपनी ने फिलहाल चार महानगरों में गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में 3.50 रुपये से ज्यादा की कटौती की हैं। जिसके बाद अब दिल्ली में मिलने वाले गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 650.50 रुपये हो गई है।

gas cylender3

सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत कम करने का ऐलान

वहीं इंडियन ऑयल कंपनी ने सब्सिडी वाले सिलेंडर के कीमत में 50 पैसे से लेकर 2 रुपये तक की कमी करने का ऐलान किया हैं। वहीं 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की बात करे तो इंडियन ऑयल ने इनके दामों में 9 रुपये तक भारी कटौती की है। दिल्ली में अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1167.50 रुपये होगी।