दिखने लगे यह संकेत तो समझ लीजियेगा कि जल्द शुरू होने वाला है बुरा वक्त

334
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क : दुनिया में हर कोई यही चाहता हैं कि उसे जीवन में हमेशा खुशियाँ और सुख मिलता रहे. लेकिन जीवन इस घूमते पहिये के सामान हैं जिसमे सुख और दु:ख आता रहा है। यदि बुरा समय नहीं आएगा तो सुख का कुछ अर्थ नहीं रह जायेगा। इसी तरह जीवन चलता रहता हैं। इस दुनिया में कोई भी इंसान नहीं है जो आने वाले समय को देख नहीं सकता परंतु अगर किसी को जिंदगी और लोगों की समझ हो तो वह आने वाली चीजों के द्वारा अनुमान लगा सकता है। व्यक्ति के आसपास होने वाली घटनाओं का कोई न कोई मतलब अवश्य होता है इसका असर हमारे जीवन पर जरूर पड़ता है आज हम आपको इस बारे में कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो यह संकेत देते हैं कि आने वाले दिनों में आपके साथ शुभ होने वाला है या अशुभ।

ss-25

यह भी पढ़ें-मंगलसूत्र पहनते समय भूलकर भी ना करे ये गलतियाँ, वरना हो सकती है पति की मृत्यु !

यह भी पढ़ें-बच्चे कर देते है बिस्तर गीला तो करें ये आसान उपाय

यह भी पढ़ें-गर्मियों में दिल को दुरुस्त रखने के लिए जरूर खाएं ये 11 चीजें

हाथ से भोजन गिरना

यदि घर की गृह लक्ष्मी के हाथ से आए दिन भोजन गिरता है तो इस घटना का यह संकेत होता है कि आने वाले दिनों आपके लिए कुछ बुरा हो सकता है। महिला के हाथ से बार-बार भोजन का गिरना दरिद्रता आने का संकेत कराता है, इसलिए समय रहते हुए सावधान हो जाना चाहिए।

milk

दूध का गिरना

यदि आपकी रसोई घर में गैस पर दूध पकाते हुए या फिर किसी भी वजह से दूध बार-बार जमीन पर गिर रहा है तो इसका संकेत अच्छा नहीं होता है यदि यह घटना आपके साथ आए दिन हो रही है तो इससे आपके घर में कलेश होने की संभावना बनती है।

चकले का टूटना

यदि आपकी रसोई घर में अचानक से चकला टूट जाता है तो ऐसा होना अशुभ माना जाता है यह इस बात का संकेत कराती है कि आने वाले दिनों में आपके घर दरिद्रता आने की संभावना है।

घोंसला या छत्ता

ऐसा माना जाता है कि यदि घर में किसी कबूतर ने घोंसला बना लिय है या फिर मधुमक्खी ने छत्ता बना लिया है तो यह घटना अच्छी नही होती है।

makadi

मकड़ी का जाला

यदि आपके घर में मकड़ी का जाला लगा हुआ है तो यह शुभ नहीं माना जाता हेै यह इस बात का संकेत कराती है कि इससे धन लाभ के मार्ग से बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

टूटा हुआ दर्पण

यदि हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखे तो घर में टूटे हुए दर्पण को नहीं रखना चाहिए इससे घर में नकारात्मकता आती है यदि आपके घर में टूटा हुआ दर्पण है तो उसे तुरंत हटा दीजिए।

bat

चमगादड़ आना

यदि आपके घर में गलती से भी किसी चमगादड़ का प्रवेश हो जाए तो इसे श्ुाभ नहीं माना गया है। यह घटना इस बात का संकेत कराती है कि आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है।

घर में आग लग जाना

यदि किसी खुशी के अवसर पर घर में अचानक से आग लग जाती है या फिर आपके घर की दीवारों में दरार आ जाती है तो यह इस बात का संकेत कराती है कि आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने वाली है।