देहरादून- कुमाऊं केसरी बद्री दत्त पाण्डे ने नाम से जाना जायेगा सचिवालय का मीडिया सेंटर- सीएम त्रिवेन्द्र

Facebooktwittergoogle_pluspinterest

देहरादून- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज सचिवालय स्थित मीडिया सेन्टर का नामकरण कुमांऊ केसरी बद्रीदत्त पाण्डे के नाम पर किए जाने पर मीडिया सेन्टर में उनके नाम की पट्टिका का विमोचन किया।

 Kumaun Kesari Badri Dutt Pandey
सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर को कुमाऊं केसरी बद्रीदत्त पाण्डे के नाम से संचालित करते सीएम त्रिवेन्द्र , साथ में मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट और सूचना सचिव पकंज कुमार पाण्डेय

आजादी की जंग में खूब चला बद्रीदत्त पाण्डे का ‘कलम वाला हथियार’

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि बद्रीदत्त पाण्डे भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी रहे। जब भारत अंग्रेजों की गुलामी की दास्ता से त्रस्त था, उस समय अल्मोड़ा अखबार निकाला और उसके पश्चात् शक्ति समाचार पत्र के माध्यम से आजादी के आन्दोलन की अलख जगाई। उन्होने अपने लेखन के माध्यम से क्रांतिकारियों एवं देश के युवाओं को भारत की स्वतंत्रता के लिए जन आन्दोलन के लिए प्रेरित किया। उत्तराखण्ड की पत्रकारिता के इतिहास में बद्रीदत्त पाण्डे का उल्लेखनीय योगदान रहा।

इस अवसर पर सूचना सचिव पकंज कुमार पाण्डेय, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट, मीडिया समन्वयक दर्शन सिंह रावत, अपर निदेशक सूचना डॉ.अनिल चन्दोला, संयुक्त निदेशक राजेश कुमार आदि उपस्थित थे।

loading...