वायरल सच: कश्मीर में सेना के जवान की पीट-पीट कर हत्या…Video

371
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. “कश्मीर में आज फिर एक सैनिक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. कोई माई का लाल ही इसे शेयर करेगा. दोस्तों इंसानियत के नाते आपसे हाथ जोड़कर विनती है की यह वीडियो ज्यादा से ज्यादा ग्रुप में भेजना है कल शाम तक हरेक न्यूज़ चैनल में आना चाहिए”.

ये वीडियो देखकर देश का खून खौल उठा है

इस तरह का मैसेज लिखकर ये वीडियो फेसुबक और व्हाट्सअप में काफी लंबे समय से वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि भीड़ जिस शख्स को पीट रही है वो सेना का जवान है. वीडियो में गुस्साई भीड़ सेना की ड्रेस पहने एक शख्स को लातों से जमकर पीट रही है.

 

NewsTodayNetwork की टीम ने जब इंटरनेट में काफी देर तक रिसर्च की तब जाके पता चला की ये वीडियो तो 17 अक्टूबर 2017 का है. घटना कश्मीर के कुपवाड़ा में हुई थी. जी हां और ये वीडियो उस वक्त का है जब देश में “चोटी कटवा” की देहशत फैली हुई थी.

जिसमें सेना के जवान को चोटी कटवा समझकर भीड़ ने घेर लिया था और पिटाई की थी. जवान अपने साथियों के साथ पेट्रोलिंग के लिए गया था. तब चोटी कटवा से परेशान भीड़ ने जवान पे हमला बोल दिया था. बाद में पुलिस ने जैसे-तैसे जवान को बचाया. ये वीडियो तो सच्चा है लेकिन सोशल मीडिया में इसे कुछ और ही कैप्शन लिखकर शेयर किया जा रहा है.