लखनऊ- कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए इन 2 दिनों में सीएम योगी पलटेंगे बाजी, ये है “Plan Victory”

105
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

लखनऊ- न्यूज टुडे नेटवर्क: सियासत में अपने चरम पर जा पहुंची बीजेपी एक बार फिर कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत का सहरा बांधने को आतुर बैठी हुई है। हालाकि जीत की राह पर रोड़ा डालने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पूरी जोरअजमाइश कर रहे हैं। लेकिन इस बीच बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को लेकर रणनीति तैयार की है। इसके तहत यूपी भाजपा के कई पदाधिकारी चुनाव प्रबंधन के लिए कर्नाटक पहुंच भी गए हैं।

बता दें कि योगी सरकार के 2 मंत्री स्वतंत्र प्रभार के परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और ग्राम्य विकास राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह पहले ही कर्नाटक में जमे हुए हैं। ऐसे में सीएम योगी कैसे पीछे रह सकते हैं। जी हाँ, कर्नाटक चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे आगे हैं वहीं यूपी बीजेपी अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय का भी कर्नाटक चुनाव प्रचार का कार्यक्रम है। सीएम योगी आदित्यनाथ पहले चरण में 3 और 4 मई को कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगे।

यूपी भाजपा टीम बनेगी कर्नाटक जीत में मददगार

उत्तर प्रदेश भाजपा के 4 पदाधिकारियों को चुनावी जनसभा आयोजित कराने से लेकर जनसंपर्क अभियान की भी रूपरेखा तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। संगठन में लंबे समय तक कार्य करने वाले स्वतंत्र देव सिंह और डॉ. महेंद्र सिंह ने गुजरात चुनाव में भी जमकर प्रचार किया था।

महेंद्र सिंह तो असम में विधानसभा चुनाव के दौरान वहां के प्रभारी थे। इनके अलावा प्रदेश के चुनावी गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर को विशेष रूप से वहां भेजा गया है।

जेपीएस राठौर विधानसभा, निकाय चुनाव और अन्य चुनावों में भी चुनाव प्रबंधन प्रभारी की भूमिका निभाते रहे हैं। राठौर के अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल, प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई तथा प्रदेश मंत्री सुब्रत पाठक भी कर्नाटक भेजे गये हैं।