कैराना उपचुनाव में विपक्षी एकता ने बीजेपी को कराए हार के दर्शन, बरेली में सपाईयों ने मनाया जश्न

87
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

बरेली- न्यूज टुडे नेटवर्क: आशीष पाठक- भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद खाली हुई कैराना लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आरएलडी की तबस्सुम हसन ने जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को हरा दिया है। पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के क्षेत्र गोरखपुर और फूलपुर में हार के बाद भाजपा की काफी किरकिरी हुई थी। ऐसे में पार्टी कैराना में अपनी साख बचाने के लिए पूरा दमखम लगा रही थी। लेकिन संयुक्त विपक्ष की ताकत बीजेपी पर भारी पड़ गई।

आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन से बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को करना पड़ा हार का सामना

बता दें कि कैराना में आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन को सपा , बसपा , कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों का समर्थन मिला था। ऐसे में मजबूत विपक्ष ने सत्ताधासी बीजेपी के प्रत्याशी मृगांका सिंह को आसानी से शिकस्त दे दी। कैराना लोकसभा सीट के तहत शामली जिले की थानाभवन, कैराना और शामली विधानसभा सीटों के अलावा सहारनपुर जिले की गंगोह और नकुड़ विधानसभा सीटें आती हैं। क्षेत्र में करीब 17 लाख मतदाता हैं, जिनमें मुस्लिम, जाट और दलित शामिल हैं।

बरेली की सड़कों पर आरएलडी की जीत और बीजेपी की हार का जश्न मनाते सपाई

बीजेपी का हार पर सपाईयों ने मनाया जश्न

बीजेपी की शिकस्त और आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन की जीत पर बरेली में सपाईयों ने जमकर जश्न मनाया। और जमकर आतिशबाजी की। प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए सपा जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव ने कहा कि जनता को सीएम योगी का एक साल का कार्यकाल रास नही आ रहा है। एक तरफ किसान बदहाल है तो वहीं युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार ने हर वर्ग के साथ धोखा किया है।

जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव के नेतृत्व में बीजेपी की हार का जश्न मनाते सपाई

यही नही कानून व्यवस्था के नाम पर भी यूपी बदहाली के दौर से गुजर रहा है। यही वजह है कि कैराना की जनता ने राष्टीय लोकदल प्रत्याशी तबस्सुम हसन को जीताकर बीजेपी के खिलाफ अपना रोष जाहिर किया है। शुभलेश यादव ने कहा कि जनता बीजेपी की हार से बेहद खुश भी है और आने वाले 2019 के चुनाव में बीजेपी को सबक भी सिखाएगी।