दिलचस्प स्टोरी: ईरान की राजकुमारी की मूंछें देखकर, 13 लोगो ने सुसाइड कर लिया था

430
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क].आज के जमाने में हर कोई फिट रहना चाहता है. फिल्मों की एक्ट्रेस को तो मूवी शूट के दौरान अपनी फिजिक को फिट रखने के लिए 2-3 दिन तक खाना भी नहीं दिया जाता. बॉस ये है 21वीं सदी. यहां हर कोई स्मार्ट और स्लिम ट्रिम दिखना चाहता है. चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई अपना फिगर मेंटेन करके रखता है. लेकिन 19वीं सदी में ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ करता था.

कहानी है पर्शिया की एक ऐसी रानी की जिन्होंने सुंदरता के सभी मानकों को तोड़ दिया और इसके साथ कई नौजवानों का दिल भी. राजकुमारी के चेहरे पर घनी आइब्रोज और लंबी मूछें थी. केवल उन्ही के साथ ऐसा नहीं था बल्कि उस जमाने में जितनी भी औरतें हुआ करती थी उनका फीगर काफी मोटा और लंबी मूंछो वाला हुआ करता था. उस समय ऐसी लड़कियों को ही सुंदर माना जाता था.

इस राजकुमारी के पीछे लड़कों की लाइन लगा करती थी और सभी के प्रस्ताव इन्होने ठुकरा दिए, उनमें से 13 ने इस बात से आहत होकर आत्महत्या कर ली थी. प्रस्ताव ठुकराने की वजह ये थी कि राजकुमारी Anis al-Doleh कजर सल्तानत के शहंशाह Nasser al-Din Shah की पत्नी थीं और उनके हरम में रहा करती थीं.

राजा के हरम में रहने वाली सभी स्त्रियों इतनी ही खूबसूरत हुआ करती थीं, सभी के घनी भवें और मूछें थीं. शहंशाह ने 47 साल राज किया और उनकी सल्तनत ईरान के 3000 साल के इतिहास में सबसे लम्बी सल्तनत रही लेकिन उनके समय की चर्चा इतिहास में राजकुमारी के कारण की जाएगी.