बच्चा पैदा हुआ, रोने के लिए मुंह खोला, और सब डर गए…

192
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

साल 2017 में एक अनोखे बच्चे ने जन्म लिया. जो पैदा होते ही चलने लगा था. एकदम करिशमाई बच्चा, हमारे पूर्वजो के जमाने में पैदा होता तो लोग ऐसा ही कहाते. कुछ उसे देवता का दर्जा भी दे देते. खैर छोड़ो पहले के जमाने की बात अलग थी. फिलहाल, 2018 में भी एक ऐसा ही अनोखा बच्चा पैदा हुआ है.

शेनन मैकएलिस्टर बच्चे की मां. उस समय हैरान हो गई जब उनका बच्चा पैदा होते ही रोने लगा. रोते तो सब हैं. लेकिन जब उसने रोने के लिए मुंह खोला तो. बच्चे के मुंह के अंदर निचले मसूढ़े पर एक छोटा सा दांत था. हुई न अनोखी बात. ये देखकर नर्स भी काफी हैरान हुई.

Born

मुंह में दांत लेकर पैदा होने वाले बच्चे का नाम क्रूज होर्सबर्ग है. शेनन उसकी मां है. इंग्लैंड का परिवार है. वहां एक जगह है- वॉकर न्यूकैसल. यहीं पर 27 जनवरी को एक अस्पताल में पैदा हुआ क्रूज.

जब आस-पास के जर्नालिस्टों को पता चला तो सब दौड़े-दौड़े इंटरव्यू लेने आ गई. शेनन के पास. फिर लिया डॉक्टर का इंटरव्यू तब उन्होंने बताया कि हजारों बच्चों में कोई एक होता है, जो मुंह में दांत लेकर पैदा होता है. बाकी बच्चे जब छह महीने की उम्र में पहुंचते हैं, तब उनके दांत उगने की प्रक्रिया शुरू होती है.

अगर हमारे दादा-नाना के जमाने में ये बच्चा पैदा होता तो, इसको लेकर कई अंधविश्वास होता. कोई देवता समझता तो, कोई शैतान, लेकिन अब के जमाने में अगर आपको कोई पांच की जगह छह उंगलियों वाला व्यक्ति मिलेगा तो आप उसे देखकर हैरान नहीं होंगे. लेकिन पहले लोग इसे भी कोई श्राप समझ लेते थे.