कॉलेज के बिछड़े दोस्तों कुछ इस तरह मिलाएगा Instagram ,आना वाला ये नया फीचर

73
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क : सोशल मीडिया के इस दौर में दुनिया सिमट कर रह गई है। क्या देश और क्या विदेश , दूरियाँ मानो खत्म सी हो गई हैं। ऐसे में सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों द्वारा हर रोज कुछ नया करने की जुगत लगी रहती है, ताकि सोशल मीडिया के दीवाने नये फीचर की तरफ आकर्षित हों। ऐसा ही नया प्रयोग करने को इंस्टाग्राम ने कदम बढाए हैं।

फोटो-मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम एक नए फीचर का परीक्षण कर रही है जो कॉलेज छात्रों को उनके बिछड़े दोस्तों को खोजने में मदद करेगी। जानकारी के मुताबिक, इस सुविधा में छात्रों को अपना विश्वविद्यालय और स्नातक का साल चुनना होता है। साथ ही अपना प्रोफाइल बनाना होता है, जिसके आधार पर उन्हें दूसरों से जुड़ने का मौका मिलता है।

ऐसे काम करेगा Instagram का ये नया फीचर

इसमें छात्रों को अन्य को सीधे मैसेज भेजने का मौका मिलता है तथा वे समुदाय की सूची से अन्य छात्रों को सार्वजनिक संदेश को एक्सेस कर सकते हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफार्म छात्रों द्वारा दी गई सूचना, उनके द्वारा अपने विश्वविद्यालय के बारे में सार्वजनिक रूप से साझा की गई जानकारियों, जिन एकाउंट्स को वे फॉलो करते हैं तथा उनके द्वारा प्रयोग किए गए अन्य कनेक्शनों के आधार पर पुष्टि करेगा।

Instagram ने जारी किए ये नए फीचर्स

इंस्टाग्राम ने हाल ही में कई फीचर्स जारी किए हैं, जिसमें इंस्टाग्राम टीवी (आईजीटीवी), वीडियो चैट विकल्प, फिल्टर्स शामिल हैं। कंपनी के 1 अरब से ज्यादा सक्रिय मासिक यूजर्स हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम पर सिर्फ फोटो शेयरिंग या स्टोरी शेयर करने की सुविधा थी। ये इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेजिंग सिस्टम का हिस्सा है, इससे पहले जनवरी में WAbetainfo ने भी इंस्टाग्राम में वीडियो कॉल बटन के बारे में रिपोर्ट दी थी।