उत्तराखंड में ऐसा पहली बार हुआ जब दिव्यांग खिलाड़ियों ने क्रिकेट में लगाए चौके-छक्के

894
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

रूद्रपुर.[न्यूज टुडे नेटवर्क] देवभूमि उत्तराखंड में पहली बार दिव्यांग खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित किया गया. ठंडे-ठंडे मौसम में रूद्रपुर के गांधी पार्क के मैदान पर खेले गए अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर त्रिकोणीय क्रिकेट चैंपियनशिप के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को हरा दिया. टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था. भारतीय टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 150 रन बनाए.

प्रतियोगिता का शुभारंभ खेल मंत्री अरविंद पांडे ने किया.

इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन सौरभ ने बनाए.93 रन. बेस्ट बॉलर बंग्लादेश के मोहिदुल व मैन ऑफ द मैच मिट्टू रहे. बता दें कि उत्तराखंड में ऐसा पहली बार हुआ है जब दिव्यांग खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित किया गया. इसमें भारत, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें भाग ले रही हैं.

भारतीय टीम के ओपनर कप्तान अतुल श्रीवास्तव 21 बॉल खेलने के बाद चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए. उनके साथ सौरभ मलिक ने लंबी पारी खेलते हुए 54 गेंद में 93 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर कुल 150 रन बनाए. बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट से भारत को हरा दिया. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन मिट्टू ने बनाए. 76 रन

यह भी पढ़े- लालकुआं-छात्र करता था 8वी की छात्रा से ऐसी छेड़छाड़, लड़की स्कूल छोड़कर भागी, हड़कम्प

यह भी पढ़े- उत्तराखंड के वैज्ञानिकों ने डायनासोर के जमाने का यह अद्भुत पौधा खोजा, अब होगा चमत्कार

यह भी पढ़े- IPL में जब सेलिब्रेटीज जोश में होश खो बैठे थे, देखें उनकी कुछ निजी तस्वीरें