दूल्हे ने शादी में जूते चोरी करने वाले को पीट-पीट कर मार डाला…

124
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

बदायूं. शादी की रस्मों में सिर्फ एक रस्म ऐसी होती है जिसका लड़की वालो को बेसब्री से इंतजार होता है. दूल्हे के जूते चुराना. वैसे तो ये रस्म काफी हंसी-मजाक में चलती है. दूल्हन के भाई-बहन और दोस्त-यारों को इस रस्म का बेसब्री से इंतजार होता है. लेकिन यूपी के बदायूं में जो हुआ वह इस रस्म की सबसे भयंकर तस्वीर पेश करता है.

shoes
सांकेतिक तस्वीर

बदायूं के बिल्सी इलाके में शादी के दौरान जूता चोरी होने से दूल्हा और उसके दोस्त इतना नाराज हुए कि दूल्हे और उसके दोस्तों ने मिलकर जूता चोरी करने के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी. दूल्हे की सालियां जूता चोरी कर नेग लेने की फिराक में थी, और कहां हत्या ने शादी के पूरे माहौल को गमगीन कर दिया.

पुलिस ने मृतक 42 वर्षीय रामसरन की पत्नी की शिकायत पर दूल्हे और उसके चार दोस्तों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, बिल्सी का रहने वाला सुरेंद्र शादी करने सूरजपुर गांव बारात लेकर गया था. विवाह की रस्म के लिए दूल्हे ने जूते उतारे और रीति रिवाज में शामिल होने चला गया.लेकिन जब विवाह के सारे रीति रिवाज खत्म कर दूल्हा वापस आया तो जूते गायब थे.

जूते गायब देख दूल्हा नाराज हो गया. उसके दोस्तों ने भी हंगामा शुरू कर दिया. दूल्हे और उसके दोस्तों ने वहीं पास खड़े रामसरन पर जूता चोरी करने का शक जाहिर किया.रामसरन इनकार करता रहा, लेकिन गुस्साए दूल्हे और उसके दोस्तों ने उसे पीटना शुरू कर दिया.

जब तक वहां मौजूद लोग नाराज दूल्हे और उसके दोस्तों को रोकते रामसरन के मार-मारकर उन्होंने लहुलूहान कर दिया था. रामसरन को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.