बेडरूम में न लगाएं इन रंगों की तस्वीरें, वरना प्यार की जगह बढऩे लगेगा तनाव…

101
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली :  कई लोगों को अपने घर में अलग-अलग तरह की तस्वीरें लगाने का शौक होता है। ऐसे में किन तस्वीरों को लगाना घर के लिए अच्छा है और किन तस्वीरों को घर में न लगाया जाए, इसका फैसला कर पाना बहुत मुश्किल होता है। अगर घर में वास्तु के अनुसार तस्वीरें लगाई जाएं तो ये तस्वीरें भी आपके फायदे का कारण बन सकती हैं। जानिए तस्वीरों से जुड़ी कुछ खास बातें-

बेडरूम के लिए न चुनें इन रंगों की तस्वीर

बेडरूम में काले, नीले या जामुनी जैसे डार्क रंगों की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से उस कमरे में रहने वाले दंपत्ति के बीच तनाव और अविश्वास बढऩे लगता है। साथ ही ऐसी तस्वीर बेडरूम में लगी हो तो वहां रहने वालों का अच्छा समय भी बुरे समय में बदलने लगता है। इनकी जगह सफेद, हल्के गुलाबी या हल्के पीले जैसे रंगों की तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

 

लगाएं मुस्कुराते हुए बच्चों की तस्वीर

घर में सुख-शांति और समृद्धि बढ़ाने के लिए मुस्कुराते हुए बच्चे की तस्वीरें लगाएं। ये तस्वीर घर के हॉल या ऐसी किसी जगह पर लगाएं, जहां से उस फोटो पर घर के हर सदस्य की नजर आसानी से पड़े। ऐसा करने से घर में सदस्यों के बीच खुशी और प्रेम का वातावरण बना रहता है।

यह भी पढ़ें-देखें वीडियो : इस जानवर को मारकर बनाया जाता है सांडे का तेल…

बच्चों के कमरे में न हों जानवरों की तस्वीर

Colours

वास्तु के अनुसार, बच्चों के कमरे में हिंसक जानवरों की तस्वीर लगाना गलत माना जाता है। इस तरह की तस्वीरें बच्चों के कमरे में लगाने से बच्चों की मानसिकता और सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इसकी जगह बच्चों के कमरे के लिए पॉजिटिविटी दर्शाती हुआ तस्वीरें चुननी चाहिए।