बेटे के फेल होने पर घर में दिवाली जैसा माहौल, पापा ने बांटी पड़ोस में मिठाइयां फोड़े पटाखे

707
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. जिस समाज में हम रहते हैं वहां Fail एक बहुत भयानक और डरावना शब्द है. क्योंकि कुछ बच्चे एग्जाम में फेल होने के बाद घर में मम्मी-पापा से बहुत पीटते हैं. कुछ बच्चे तो एग्जाम को इतना सिरियसली ले लेते हैं कि फेल होने के बाद सुसाइड भी कर लेते हैं. वहीं दूसरी तरफ हमें एक खबर मध्य प्रदेश से मिली जहां एक बच्चा फेल हो गया. घर में पीटने और डांट खाने के बजाय उसे तो घर वालों की तरफ से मस्त ट्रीट मिली.

जी हां आपको क्या लग रहा है हम मजाक कर रहे हैं. बिल्कुल नहीं. दरअसल, मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक पिता ने बेटे के फेल होने पर उसे डांटने के बजाय आलीशान पार्टी दी, मिठाइयां बांटी, घर में दिवाली जैसा माहौल पैदा कर दिया. पटाखे जलाने लगे.

मध्य प्रदेश के सागर जिले में रहने वाले सुरेंद्र कुमार व्यास का ऐसा रवैया देखकर लोग हैरान हो रहे थे. कुछ लोग तो बोल रहे थे शायद सुरेंद्र पागल हो गए हैं. पर ऐसा नहीं था उनके घर में मीडिया वाले उनसे बात भी करने पहुंच गए.

Representational Image

रिपोर्टर ने पूछा “आपको कैसा लग रहा है आपका बच्चा फेल हो गया”…

सुरेंद्र व्यास ने बताया कि वो इतना सब खर्चा-पानी बेटे को मोटिवेट करने के लिए कर रहे थे. आजकल के बच्चे नाकामयाबी बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. फेल होने पर वो आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते हैं, जिसका मलाल पूरी जिंदगी रहता है. ऐसे में मैं अपने बच्चे को प्रेरणा देना चाहता हूं कि उसके हर प्रयास से मैं खुश हूं. और परिणाम से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

अपने पापा के इस जज्बे से बेटे में भी खुशी है, उसने अपने पापा से प्रॉमिस किया है कि इस साल वो मेहनत से पढ़ाई करेगा और अच्छे नंबरों से पास होकर दिखाएगा.

Avenger Infinity War Movie Review