ये भिखारी कमाता है महीने के लाखों, खबर पढ़कर अपनी डिग्रियां मत फाड़ने लग जाना…

Facebooktwittergoogle_pluspinterest

ट्रैफिक सिग्नल से लेकर मंदिर, बस स्टेशन, मेट्रो, रेलवे स्टेशन तक हमें हर जगह कुछ ऐसे लोग मिल जाते हैं जिनमें से कोई भगवान के नाम पर तो कोई अपने बच्चों को आगे लेकर तो कुछ दुआएं देकर आपसे भीख मांगने लगते हैं.

उनके फटे कपड़े और सूरत-ए-हाल को देख कर बस इतना ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि बमुश्किल ही इनकी रोजी चल पाती होगी इसलिए कई बार इन पर तरस खा कर हम कुछ पैसे इन्हें दे देते हैं. नहीं दो तो गाली भी दे देते हैं. लेकिन अगर आप कभी झारखण्ड के चक्रधरपुर स्टेशन से गुजरें तो वहां आपको एक ऐसा भिखारी भीख मांगता दिख सकता है जो महीने के 3 लाख रुपए कमाता है.

पढ़िए सिर घुमा देने वाली बात

Beggar

जी हां 3 लाख… ये खबर पढ़कर कहीं आप अपनी डिग्री न फाड़ने लग जाए क्योंकि बिना किसी डिग्री के 40 साल के छोटू बराइक चक्रधरपुर स्टेशन पर भीख मांग कर थोड़े पैसे तो कमा ही रहा है. छोटू का अपना बिजनेस भी है, वह कबाड़ के डिस्ट्रीब्युटर हैं, जिसका सामान वो ट्रेन में बेचते हैं. उनका बिजनेस का लेवल इतना ज्यादा है कि उन्होंने और कई लड़के भी काम पर रखे हुए हैं. इसके आलावा 5 घंटे की दूरी पर जिला सिमडेगा में उनकी एक बर्तनों की दूकान भी है जिसकी देख-रेख उनकी पत्नी करती हैं.

3 पत्नियों वाले भिखारी

उनकी पत्नी की बात से आपका ये जानना भी जरुरी है कि इस बिजनेसमैन भिखारी की एक नहीं बल्कि 3 पत्नियां हैं. और छोटू अपनी कमाई की 3 लाख रूपए की आमदनी को इन तीनों में बराबर बांट देते हैं.

loading...