भारत के इस राज्य में सबसे ज्यादा होती है पतियों की पिटाई…

414
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नटेवर्क]. बस मोदी जी को झाडू उठाने की देर थी. उसके बाद देश के हर गली-मोहल्ले में साफ-सफाई की चर्चा होनी शुरू हो गई. “स्वच्छ भारत अभियान”. देश के सबसे साफ सुथरे वाले शहर का तमगा पाकर इंदौर भी इतरा रहा है, मध्य प्रदेश के लोग गर्व से फूले नहीं समा रहे हैं.

ऐसे में मध्य प्रदेश के खाते में एक और शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. अब ये नहीं पता कि एमपी वालों का रिएक्शन क्या होगा, इस रिकॉर्ड को जानने के बाद.

अधिकतर पुरुष झेल रहे हैं घरेलू हिंसा 

मध्य प्रदेश के पुलिसिया आंकड़े बता रहे हैं कि घरेलू हिंसा के शिकार महिलाओं के मुकाबले पुरुष में ज्यादा हैं. पुलिस के मुताबिक पीड़ित पतियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. तुरंत मदद के लिए जारी किए गए 100 नंबर ने इस बात पर प्रकाश डाला. उनका कहना है कि पिछले कुछ दिनों में ऐसे कॉल ज्यादा आ रहे हैं जहां पति पुलिस से मदद की गुहार लगा रहे है. पुलिस भी परेशान हो गई की अब क्या किया जाए.

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि जनवरी 2018 से लेकर अब तक 802 से ज्यादा मामले प्रकाश में आए हैं. जबकि तथाकथित पुरुष प्रधान समाज में ज्यादातर पुरुष अपनी इमेज बचाए रखने के लिए पुलिस में शिकायत ही नहीं करवाते होंगे.

यह भी पढ़े- पति की इन हरकतों को देख सोफिया हयात ने उसे घर से बाहर निकाला, शादी को 1 साल भी नहीं हुए थे