13 साल का लड़का 23 साल की लड़की को लेकर गांव से फरार, प्रशासन में मचा हड़कंप

829
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. आंध्र प्रदेश के कुरनूल के उप्पाराहल गांव में एक नाबालिक लड़के की शादी कर दी गई. 13 साल के लड़के की शादी 23 साल की महिला से हुई. लड़के से लड़की उम्र में 10 साल बड़ी है. ये शादी गांव वालों की मौजूदगी में बैंड बाजे बारात के साथ हुई.

मामला पिछले महीने अप्रैल का है. हालांकि, इसकी जानकारी अब सामने आई है. बताया जाता है कि दूल्हे की मां काफी बीमार रहती है और वह अपने शराबी पति से तंग आ गई थी. इसके बाद उसने अपने 13 साल के लड़के की देखभाल के लिए किसी परिपक्व की तलाश की.

इसके बाद बेंगलुरु के पास में दूल्हे-दुल्हन के माता-पिता की मुलाकात हुई. नाबालिग की मां ने अपने बच्चे की शादी तय कर दी. 27 अप्रैल को शादी कर दी गई. बाद में शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. इसके बाद जिले के कुछ अधिकारी गांव पहुंचे, लेकिन दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवार वाले वहां नहीं मिले.

जिले के बाल कल्याण अधिकारी ने अपनी जांच में पाया है कि दूल्हा-दुल्हन के माता-पिता मजदूरी का काम करते हैं. नाबालिग लड़के की दो बहनें और एक भाई भी है. प्रशासन ने परिवार से सरेंडर करने को कहा है क्योंकि ये शादी वैध नहीं है.