साल 2018 में अगर बनना है MultiMillionaire तो करें ये काम…

41
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

अगर 2017 में आपके साथ कुछ भी अच्छा नहीं हुआ तो अब आप तैयार हो जाइए क्योंकि 2018 साल सिर्फ आपका होने वाला है, क्योंकि आज हम आपको ब्रायन ट्रेसी की बुक 21 सक्सेस सिक्रेट ऑफ सेल्फ मेड मिलेनियर से 6 बहुत ही पॉपुलर चिजें बताने जा रहे हैं. अगर आप 2018 तक इन्हें फॉलो करेंगे तो 2019 तक आप की जिंदगी में कई चेंजेस आ जाएंगे.

 

 

 

अगर आपको कोई न्यू ईयर रिजोल्यूशन लेना है तो इन 6 बातों का लो…

1. Dream Big

सेल्फ मेड मिलेनियर की पहली आदत बिल्कुल आसान है, “बड़े सपने देखो” क्योंकि कामयाबी का पहला स्टेप सपना ही है. जितनी चादर है उतने पैर मत पसारो अपनी चादर ही बड़ी कर लो जनाब.

2. See Yourself As A Self Employed

सेल्फ मेड मिलेनियर अपने आपको कभी भी इम्प्लॉई नहीं समझते, भले ही वह किसी और के लिए जॉब कर रहे हों. लेकिन वह खुद को एक कंपनी समझते हैं, अपने कैरियर को बिजनेस समझते हैं. अमेरिका के टॉप 3% लोग खुद को एक कंपनी की तरह देखते हैं, उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की उनके चैक पर कौन साइन करता है.

सबसे बड़ी गलती आप ये करते हो की ये सोचना की आप खुद के लिए नहीं किसी और के लिए काम करते हो. आप हमेशा एक कंपनी हो चाहे कहीं भी काम कर रहे हो, जब आप खुद को एक कंपनी की तरह देखोगे तो आप अपने अंदर Entrepreneur Mentality डेवलप करोगे.

3. Commit To Excellence

आप ऐसा रिजोल्यूशन लो की 2018 में आप जो भी काम करोगे बहुत अच्छे से करोगे, अपने फिल्ड के टॉप 10% लोगो तक पहुंचने का गोल बनाओ, अगर आप ये डिसाइड कर लेते हो और अच्छे से इसे फॉलो करोगे तो ये आपकी लाइफ भी बदल सकता है. सारे सक्सेस्फुल लोग अपने फिल्ड में बहुत ही माहिर होने की वजह से जाने जाते हैं.

4. Develop A WorkAHolic Mentality

सारे सेल्फ मेड मिलेनियर बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं और देर तक काम करते हैं, अगर आप सक्सेस चाहते हैं तो आपको 40+ फोर्मुला फॉलो करना होगा..

क्या होता है 40+ फोर्मुला = ये फोर्मुला कहता है कि आप हर हफ्ते 40 घंटे काम करते हो, 40 घंटे के बाद किया गया काम सक्सेस के लिए होता है, अगर आप सिर्फ 40 घंटे काम करते हो तो वो सिर्फ जिने के लिए है, लेकिन 40 घंटे के बाद का हर एक घंटा आपके फ्युचर के लिए इंवेस्ट है.

5. Dedicate YourSelf To LifeLong Journey

जो फिल्ड आपने चुना है उसमें सिखने और सुधार लाने के लिए अनलिमिटेड एबिलिटी है. आपका डेडिकेशन लर्निंग के लिए जितना ज्यादा होगा, उतना ही अच्छा आप सिखोगे. सारे मिलेनियर हमेशा सिखते रहते हैं और लार्निंग ही इस जमाने में का सक्सेस फॉर्मूला है. तो इस साल जिंदगी भर सिखने का रिजोल्यूशन लो.

6.  Pay Yourself First

Multimillionaire

सेल्फ मेड मिलोनियर हमेशा खुद को पहले पे करते हैं. ये बहुत ही इम्पोर्टेंट है. आपको नए साल में खुद से वादा करना है कि जितना भी आप कमाते हो 10% खुद को पे करोगे. यानी आप उसे इंवेस्टमेंट एकाउंट में डालोगे..