हल्द्वानी- मलिन बस्ती के मामले में सरकार पर बरसे खजान पाण्डे, भाजपा प्रवक्ता ने दिया ये जवाब

125
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मलिन बस्ती पर सरकार के अध्यादेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आज प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस विधेयक को वापस लेने की मांग की। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि इस  के माध्यम से सरकार द्वारा मलिन बस्ती के लोगों का उत्पीडऩ होगा इसलिए कांग्रेस कभी भी इस विधेयक को स्वीकार नहीं करेगी और सडक़ से लेकर सदन तक इसका विरोध किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व की हरीश रावत सरकार के समय मलिन बस्तियों को नियमित करने के लिए नीती बनाई गई थी। लेकिन वर्तमान की त्रिवेन्द्र सरकार ने इसे बदलकर अध्यादेश लाने का काम किया है, ताकि आने वाले निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव में भाजपा को इसका लाभ मिल सके। इस दौरान मलिन बस्ती सुधार समीति के पूर्व सदस्य खजान पाण्डे ने भी सरकार के अध्यादेश का विरोध करते हुए इसे गलत बताया।

कांग्रेस गरीबों की विरोधी

वहीं कांग्रेस द्वारा भाजपा सरकार के पुतले जलाने को लेकर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस के पास राजनीति के लिए कोई मुद्दा अब बाकी नहीं रह गया है। कांग्रेस गरीबो की विरोधी है। उन्होंने कहा कि बौखलाई कांग्रेस राजनीतिक एजंडे को लेकर ये सब कार्य कर रही है।

वहीं मलिन बस्ती को लेकर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा 3 साल का समय तय किया गया है। इस बीच इन लोगों के लिए सरकार द्वारा स्थाई इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है और वोट बैंक खिसकने के डर से इस मुद्दे को उछाला जा रहा है।