इस राजपूत परिवार से क्यों थर-थर कांपता है पाकिस्तान, वजह जान रह जाएंगे हैरान

311
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : 1947 के बाद जब हिन्दुस्तान से पाकिस्तान अलग होकर एक नया देश बना। इसके बाद भारत ने खुद को धर्मनिरपेक्ष देश घोषित किया, यानि यहां सभी धर्म के लोगों को समान अधिकार मिले। लेकिन, पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया। पाकिस्तान ने खुद को मुस्लिम देश घोषित किया यानि वहां इस्लाम के अलावा किसी अन्य धर्म को मानने वालों को वो आजादी नहीं है जो मिलनी चाहिए। इसीलिए पाकिस्तान से हर रोज हिन्दूओं और अन्य धर्म के लोगों की खिलाफ हिंसा की खबरें आती रहती हैं। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे हिन्दू परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके आगे पाकिस्तानी सरकार की भी नहीं चलती। इस शाही हिन्दू परिवार से पूरा पाकिस्तान खौफ खाता है।

images

अमरकोट में रहता है ये शाही परिवार…

  • यूं तो देश के बंटवारे के बाद कई रियासतें पाकिस्तान के हिस्से में चली गईं। जब रियासतें पाकिस्तान में गई तो राजाओं का जाना लाजिमी था। इन्हीं रियासतों में से एक है अमरकोट (अब उमरकोट) रियासत। यह रियासत अब पाकिस्तान में है। रियासत के राजा है करणी सिंह सोढ़ा।
  • सोढ़ा अक्सर पाकिस्तान के कई राजनीतिक कार्यक्रमों में नजर आते रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी उनका अच्छा खासा जलवा है। फोटो डालने से लेकर अपनी बाते वो इस माध्यम से अपने लोगों तक पहुंचाते रहते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान में एक हिंदू परिवार ऐसा जलवा आखिर कैसे?

rajput

यह भी पढ़ें-काबा शरीफ के ऊपर उड़ान भरने के लिए क्यों है मना, नही है मक्का मदीना में कोई हवाई अड्डा

पाकिस्तान की राजनीति में है अहम भूमिका

तो आपको बता दें कि करणी सिंह, हमीर सिंह सोढा के बेटे और अमरकोट रियासत के राजा है। हमीर सिंह का परिवार पाक राजनीति में अहम जगह रखता है। हमीर सिंह के पिता राणा चंद्र सिंह अमरकोट के शासक परिवार से थे। चंद्र सिंह सात बार सांसद और केंद्रीय मंत्री भी रहे। वे पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो के करीबी मित्र थे।

लहराया था हिन्दुत्व का झंडा

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि करणी सिंह के दादा ने पाकिस्तान में ऊं और त्रिशूल का झंडा लहराया था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से अलग होने के बाद राणा चंद्र ने पाकिस्तान हिंदू पार्टी का गठन किया था। इसका झंडा केसरिया रंग का था, जिसमें ओम और त्रिशूल अंकित थे। 2009 में राणा चंद्र का निधन हो गया।

मुसलमान बॉडीगार्ड करते हैं रक्षा

करणी सिंह जहां भी जाते हैं उनके साथ बंदूकधारी बॉडीगार्ड भी उनकी सुरक्षा में मौजूद रहते हैं। उनके सुरक्षा में लगे ज्यादातर गार्ड मुसलमान हैं। उनके साथ मौजूद बॉडीगार्ड हमेशा एके 47 राइफल और शॉटगन साथ रखते हैं। प्रिंस जीप और लग्जरी गाडय़िों में भी घूमते दिखते हैं। पाकिस्तान के मुसलमान मानते हैं कि हमीर सिंह का परिवार राजा पुरु (पारस) के वंशज हैं। इसलिए वे आज भी उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा खड़े रहते हैं।

Man Singh and Padmini

राजस्थान में हुई करणी सिंह की शादी

20 फरवरी 2015 को करणी सिंह की शादी राजस्थान के शाही परिवार की बेटी पद्मिनी से हुई थी जो कानोता (जयपुर) के ठाकुर मानसिंह की बेटी हैं। बरात पाकिस्तान की अमरकोट रियासत से भारत आई थी।