हल्द्वानी-लाखों लोगों की जिंदगी से जुड़ी समस्या पर डाली डीएम ने मिट्टी,कब होगा स्थायी समाधान

350
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. हल्द्वानी ट्रंचिंग ग्राउन्ड से स्थानीय निवासी द्वारा काफी समय से धुआं व प्रदूषण की शिकायत पर जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ ट्रंचिंग ग्राउन्ड का स्थलीय निरीक्षण किया. दरअसल कुछ रोज पहले इंदिरा नगर वासी कूड़े की बाल्टी लेकर डीएम के दर पर पहुंचे थे. उस दिन डीएम ने स्थानीय लोगो को आस्वासन दिया. तब जाकर डीएम ने आज कार्यवाही की.

आखिर कब तक डालते रहोगे मिट्टी “नैनीताल के पूर्व डीएम दीपेंद्र चौधरी ने भी मिट्टी डलवाई थी” लेकिन अब तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला. हर बार ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा डाला जाता है. फिर उसे जलाया जाता है. लोग बिमार पड़ते हैं. प्रदर्शन करते हैं. फिर कलेक्टर साहब आते हैं. कूड़े में मिट्टी डलवा जाते  हैं. वाह! 

आज भी कुछ ऐसा ही हुआ ट्रंचिंग ग्राउन्ड को देखकर जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने मौके पर नगर आयुक्त चंद्र सिंह मर्तोलिया को निर्देश दिए कि वे कूड़ा निस्तारण क्षेत्र में लगी आग को बुझाए,बदबू व प्रदूषण के निस्तारण हेतु कूड़ा निस्तारण क्षेत्र में मिट्टी डलवाना सुनिश्चित करें. उन्होंने यह भी कहा कि कूड़ा निस्तारण क्षेत्र मे दवाओं का छिड़काव नियमित कराना सुनिश्चित करें ताकि क्षेत्र में बदबू ना हो.

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान स्थानीय जनता को बताया कि उन्हे धुअें व प्रदूषण से शीघ्र निजात दिलाये जाने का प्रयास किया जायेगा. उन्होने बताया कि ट्रंचिग ग्राउन्ड हेतु भूमि स्वीकृति का कार्य तेजी से हो रहा है, उसके उपरान्त ही धुआं, बदबू, प्रदूषण आदि से स्थायी समाधान मिल सकेगा.

स्थानीय लोगो ने कहा स्लॉटर हाउस से भी हो रही काफी दिक्कत

डीएम ने स्लॉटर हाउस की सफाई करने के साथ ही दवाओं का छिड़काव करने के निर्देश नगर आयुक्त को मौके पर दिए.  इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने तीनपानी में भी आईएसबीटी हेतु प्रस्तावित भूमि स्थलीय निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होने भूमि को उपयुक्त बताते हुए, सम्भागीय परिवहन अधिकारी व क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज को निर्देश दिए कि आईएसबीटी के साथ ही रोडवेज क्षेत्रीय वर्कशाप एवं हल्द्वानी डिपो वर्कशाप हेतु भी 5 हेक्टेयर भूमि का प्रस्ताव आईएसबीटी तीनपानी के साथ बनाने के निर्देश दिए.

 

डीएम ने कहा कि क्षेत्रीय वर्कशाप रोडवेज काठगोदाम व हल्द्वानी डिपो वर्कशाप तिकोनियां को आईएसबीटी मे विस्थापित करने के उपरान्त इन दोनो स्थानो पर मल्टीस्टोरी पार्किंग आदि बनाई जायेगी. जिससे हल्द्वानी शहर को पार्किग की सुविधा मिलेगी वही काठगोदाम में मल्टीस्टेारी पार्किग विकसित होने से नैनीताल जाने वाले वाहनों को भी पार्किग की सुविधा मिलेगी भविष्य में काठगोदाम पार्किग विकसित होने पर वहां से पर्यटको को सुव्यवस्थित शटल सेवा द्वारा नैनीताल से लाया व ले जाया सकेगा.

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी हरवीर सिंह, नगर आयुक्त चन्द्रसिंह मर्तोलिया, अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी एपी बाजपेयी, आरटीओ राजीव मेहरा, क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज अनूप रावत, उप प्रभागीय वनाधिकारी ध्रुव मर्तोलिया, सहायक नगर आयुक्त विजेन्द्र चौहान आदि मौजूद थे.

Haldwani: Avenger Infinity War “Movie Review By Haldwani People’s”