बारिश शुरू होने से पहले खरीद लें अपनी टू-व्हीलर के लिए ये किट, फायदे हैं बहुत

809
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. तेज धूप और हल्की-फुल्की बारिश के साथ प्री-मानसून की शुरूआत होते हुए दिखाई दे रही है. बारिश जहां गर्मी से राहत देगी वहीं दूसरी तरफ बाइक,स्कूटी,स्कूटर से चलने वाले लोगों के लिए काफी दिक्कत होगी. टू-व्हीलर चलाने वालों को रेनकोट पहना पड़ता है. लेकिन रेनकोट से खाली हम लोग ही तो बचते हैं टू-व्हीलर में जो सामान हम लाद कर लाते हैं वो तो भीग ही जाता है. ऐसे में जरूरी है कि कोई ऐसी चीज हो जिससे बाइक पर आगे और पीछे बैठने वाले और बाइक पर कुछ सामान रखा हुआ हो वो न भीगे.

आपको बारिश से बचाएगा रेन कवर/ सन रूफ कवर

बाइक और स्कूटर पर बारिश से बचा जा सके इसके लिए एक खास रेन कवर बनाए गए हैं. खाली बारिश से ही नहीं बल्कि ये कवर हमें तेज धूप से भी बचा सकते हैं इसलिए इन्हें सन रूफ कवर से भी जाना जाता है. इस कवर की खास बात यह है कि इसमें आगे और पीछे की तरफ ट्रांसपेरेंट पोलीथिन होती है.

वहीं ऊपर की तरफ पैराशूट कपड़ा की रूफ होती है. ये बाइक या स्कूटर को सीट तक कवर कर लेता है. जिससे बारिश का पानी अंदर नहीं जाता. लेकिन हां एक बात औऱ इस कवर को लगाने से पैर बारिश में जरूर भीग जाते हैं. ये रेन कवर ऑनलाइन भी मिल रहे हैं इनका प्राइस 900 रुपए से शुरू हो रहा है.