हल्द्वानी में महिला को लहूलुहान करने वाले 3 दरिंदों को पुलिस ने दबोचा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

15634
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: संजय पाठक- बीते 10 जुलाई को हल्द्वानी के आर के टेंट हाउस वाली सड़क पर तुलसी विहार कालोनी में महिला के साथ मारपीट और लूट की निर्मम वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को हल्द्वानी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान चन्द्र बल्लभ जोशी पुत्र प्रेम बल्लभ जोशी  निवासी ग्राम मजगे पोस्ट- भटोली थाना बागेश्वर , पवन कुमार खोलिया पुत्र भगीरथ खोलिया निवासी सरस्वती विहार आरटीओ रोड हल्द्वानी और परवेश सिंह पुत्र मान सिंह निवासी ग्राम कालाखेड़ा पोस्ट- हसनपुर अमरोहा के रूप में हुई है।

प्रॉपर्टी डीलर ने रची साजिश

वारदात में शामिल चन्द्र बल्लभ जोशी नाम का प्रॉपर्टी डीलर पूरी साजिश का सूत्रधार था। घटना वाले दिन चन्द्र बल्लभ जोशी तुलसी विहार स्थित अनीता रौतेला के घर अपने 2 साथियों को मकान खरीदने के बहाने से लेकर पहुंचा था। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि मोहन सिंह रौतेला ने तुलसी विहार कालौनी स्थित मकान को बेचने का मन बनाया था। इस दौरान प्रॉपर्टी डीलर चन्द्र बल्लभ जोशी से उनकी मुलाकात हुई। ऐसे में चन्द्र बल्लभ जोशी अक्सर उनका घर बिकवाने के लिए ग्राहक उनके घर पर लाता था। इस दौरान उसकी मुलाकात घर पर अकेले रहने वाली उनकी पत्नी अनीता रौतेला से होती थी।

 ऐसे में बीते 10 जुलाई को प्रापर्टी डीलर चन्द्र बल्लभ जोशी अपने 2 साथियों को लेकर लूट के इरादे से अनीता रौतेला के घर पहुंचा था । उसे मालूम था कि दोपहर के वक्त अनीता घर पर अकेली ही रहती है। इस दौरान उसने लूटपाट की और फिर राज ना खुल पाने के डर से उसने अनीता रौतेला के सिर पर धारदार वार से हमला बोल दिया। और उन्हें मरा हुआ समझकर फरार हो गए।

लूट का यह सामान हुआ बरामद

6 गले के मंगलसूत्र

3 कंगन

एक गले की चैन

एक गले का हार

एक जोड़ी कान के झुमके

यह भी पढें- हल्द्वानी में घर के बाथरूम में खून से लथपथ मिली महिला, दरिंदे की हुई पहचान

मुखानी एसओ ने छुपाई लूट की कहानी

आर. के. टैंट हाउस वाली रोड में तुलसी विहार कालौनी निवासी मोहन सिंह रौतेला के घर में उनकी पत्नी अनीता रौतेला के साथ हुई दरिंदगी के मामले में बीते 10 जुलाई को जब न्यूज टुडे संवाददाता ने मुखानी एसओ नन्दन सिंह रावत ने जानकारी ली तो उन्होंने महिला के घर में किसी भी तरह की लूट होने से साफ इंकार किया था। लेकिन आज जब पुलिस तीनों आरोपियों को मीडिया के सामने लेकर हाजिर हुई तो घर से लूटे जेवरात से भरा डिब्बा भी मौजूद रहा।

वहीं इस पूरे मामले के खुलासे में भी इन्हीं लूटे गए जेवरों का अहम योगदान रहा। क्योंकि आज तीनों आरोपी लूट के इन्हीं गहनों को मंगलपड़ाव स्थित एक सुनार की दुकान में बेचने का प्लॉन बना रहे थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर मुखानी पुलिस ने हनुमान मंदिर के पास से उन्हें गिरफ्तार किया । ऐसे में मीडिया को लूट के इस मामले में दी गई गलत जानकारी हल्द्वानी पुलिस के लापरवाह रवैय्ये को जाहिर करती है।

एसएसपी की अपील

लूट और मारपीट की इस जघन्य वारदात के खुलासे के बाद एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि घर में कभी भी अकेले रहने की स्थिति में किसी भी अजनबी को घर में प्रवेश ना करने दें। अगर आप महिला हैं तो खासतौर पर इस बात का ध्यान रखें। घर के आसपास या कालौनी में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे लोगों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। रात  के वक्त घर के बाहर लाईट अवश्य जलाएं और घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा भी इंस्टांल करें।