हल्द्वानी- भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए पुलिसकर्मियों को मिले ऐसे “गुरूमंत्र”, जवानों के चेहरे खिल उठे

218
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: आज के दौर में हर कोई वर्तमान के साथ- साथ भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए बचत पर ध्यान देता है। इसी क्रम में आज पुलिस के अफसरों और जवानों के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बहुउद्देशीय पुलिस भवन के सभागार में स्वायत्त वित्तीय सलाहकार एवं प्रशिक्षक रवि शंकर बर्थवाल के द्वारा पुलिस अधिकारियो,कर्मचारियों को वित्तीय निवेश के प्रति जागरूकता के सम्बन्ध में प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी दी गई। इस दौरान उपस्थित पुलिस के जवानों की सुरक्षित भविष्य को लेकर हर जिज्ञासा को शांत किया गया।

प्रोजेक्टर के माध्यम से पुलिस कर्मियों को वित्तीय प्रबंधन की जानकारी देते विशेषज्ञ

ऐसें करें पुलिस के जवान अपना भविष्य सुरक्षित

वर्कशाप में पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को बताया गया कि अपनी नौकरी के दौरान अपने वेतन से अपने बच्चों के भविष्य को देखते हुये धन की इस प्रकार से बचत करें कि उसमें आने वाले समय में उसका लाभ प्राप्त हो सके।
किसी भी प्रकार की बचत करने से पूर्व उसके बारे में भलीभांति पूर्ण आवश्यक जानकारी प्राप्त कर लें।
अपने सेंविंग एकाउण्ट में अधिक धनराशि न रखें।

सेवानिवृत्त होने पर मिलने वाली धनराशि को अधिकतम 05 वर्ष हेतु किसी भी स्कीम में रख सकते हैं।
जिन अधिकारी कर्मचारियों की अभी नई सर्विस है वह अभी तक उनके द्वारा कोई सेविंग नही की गयी है। अपने भविष्य को देखते हुए अधिक से अधिक सेविंग करने का प्रयास करें।

कार्यक्रम में सीओ डीसी ढौडियाल , प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के.आर.पाण्डे , थानाध्यक्ष बनभूलपुरा दिनेश नाथ महंत ,थानाध्यक्ष काठगोदाम कमाल हसन समेत बहुउद्देशीय पुलिस भवन के सभी शाखा प्रभारियों एवं कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया।