हल्द्वानी- हुंडई शोरूम में करंट से चिपक कर मर गया सिक्योरिटी गार्ड, इनकी लापरवाही से ऐसे हुआ हादसा

3619
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: नगर में शोरूम स्वामी की लापरवाही ने गार्ड की जान लेली। बता दें मामला रामपुर रोड स्थित होंडा शोरूम का है। जहां पिछले एक साल से गार्ड की नौकरी पर तैनात एक युवक की करंट लगने से जान चली गई। करंट लगने की वजह गार्ड केबिन के ऊपर लगा ट्रांस्फार्मर बताया जा रहा है। लगातार बारिश के कारण गार्ड केबिन के उपर ट्रांस्फार्मर लगे होने की वजह से करंट पूरे केबिन में फैल गया। जिसकी चपेट में आने से वहा मौजूद गार्ड की मौत हो गई।

होंडा शोरूम के पास बना गार्ड रूम, व मृतक गार्ड नरेन्द्र

जानकारी मुताबिक रामपुर रोड होंडा शोरूम के पास ट्रांसफार्मर का करंट फैलने से गार्ड रूम में ड्यूटी दे रहे नरेंद्र सिंह नागदली की दर्दनाक मौत हो गई। नरेंद्र धारी ब्लॉक का निवासी था।

वह पिछले एक साल से होंडा शोरूम में गार्ड की नौकरी कर रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों को अस्पताल द्वारा घटना की जानकारी मिली। वहीं भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा ने मोर्चरी पर पहुंच नरेंद्र के परिजनों को सांत्वना दी।

शोरूम मालिक व बिजली विभाग के खिलाफ हो कार्यवाई

मामले में मृत्क के चचेरे भाई आलम सिंह नकदली ने अपने भाई नरेंद्र सिंह नागदली की मौत का जिम्मेदार शोरूम मालिक, बिजली विभाग व सिक्योरिटी कंपनी को ठहराया है। आलम के मुताबिक सचिन होंडई शोरूम के मालिक द्वारा मानको का उल्लघंन करके गार्ड रूम बनाया गया था। जिसके उपर ट्रांस्फार्मर लगा हुआ था। साथ ही ट्रांस्फार्मर से निकली तारे भी ज्यौ के त्यौ फैली हुई थी।

जिसके कारण कमरे में कंरट फैलने से उसके भाई की मौत हो गई। वही घटना में आलम ने बिजली विभाग द्वारा लापरवाही करे जाने का भी आरोप लगाया है। जिसके लिए आलम द्वारा इनके खिलाफ कार्यवाई की मांग की गई है। मामले में आलम द्वारा हल्द्वानी कोतवाली में तहरीर दी जाचुकी है। इधर मामले में शोरूम के मालिक सचिन भसीन का कहना है कि घटना रात को चली तेज़ आंधी के कारण भी हुई हो सकती है। सचिन के अनुसार इनके शोरूम के सामने एक और शोरूम स्थित है जिसके शीशे सुबह चटके मिले है। जिस वजह से इनके अनुसार मौत की वजह प्राकृतिक आपदा भी हो सकती है।