हल्द्वानी- महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार पर यू बिगड़ी नेता प्रतिपक्ष, कर दिया ये बड़ा ऐलान

66
Facebooktwittergoogle_pluspinterest

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर जहां आम वर्ग में खासा असर पड़ा है। वहीं पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे दामों से महंगाई चरम पर पहुंच गई है। जिसको लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार पर हमला बोला हैं। एक बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर कल 10 सितंबर को भारत बंद करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वर्तमान में लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ते जा रहे हैं। पेट्रोल डीजल पर भारी भरकम टैक्स लगाया है। पिछले 52 महीने में मोदी सरकार टैक्स के माध्यम से 11 लाख करोड से भी अधिक मुनाफा कमा चुकी है।

पड़ोसी देशों को सस्ते में बेच रहे पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत के चलते हैं मध्यम वर्ग, किसान ट्रांसपोर्ट एवं छोटे बड़े व्यवसाई महंगाई के बोझ दबते जारहे हैं। अगर सरकार को इन सब से कुछ लेना-देना नहीं है। उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार के सत्ता में आने के बाद केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी में 12 बार वृद्धि की गई है। जिसकी वजह से दैनिक जरूरतों की वस्तुओं के बढ़ते हुए मूल्यों ने आम जनमानस का बजट पूरी तरह बिगाड़ दिया है।

ऐसे में जनता सरकार को बिल्कुल माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहां की हमारे पड़ोसी देशों को भारत सरकार द्वारा पेट्रोल ₹35 प्रति लीटर और डीजल ₹37 प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है। जबकि भारत में पेट्रोल डीजल के दाम सातवें आसमान पर जा पहुंचे हैं। उन्होंने मांग की है कि डीजल पेट्रोल पर लगाए जाने वाले टैक्स को कम करके आम जनता को राहत दी जाए साथ ही पेट्रोल डीजल की कीमतें जीएसटी के दायरे में लाई जाए।